Budget 2024: जानें किस दिन पेश होगा नई सरकार का केंद्रीय बजट, वित्त मंत्रालय ने शुरू की तैयारियां

Samachar Jagat | Saturday, 15 Jun 2024 10:07:02 AM
Budget 2024: Know on which day the new government's Union Budget will be presented, the Finance Ministry has started preparations

pc:informalnewz

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली नई सरकार जल्द ही केंद्रीय बजट पेश करने वाली है। केंद्रीय बजट पेश करने की तारीख 22 जुलाई तय की गई है। वित्त मंत्रालय ने इसकी तैयारियां शुरू कर दी हैं। साथ ही, विभिन्न मंत्रालय अपने 100-दिवसीय एजेंडे साझा कर रहे हैं। नई सरकार के गठन के बाद, पीएम मोदी और विभिन्न मंत्री तेजी से काम में जुट गए हैं। अपनी पहली कैबिनेट बैठक में, उन्होंने किसानों और आम जनता के लिए महत्वपूर्ण लाभों की घोषणा की, और अब केंद्रीय बजट का समय है। केंद्रीय बजट 22 जुलाई को पेश किया जाएगा।

वित्त मंत्रालय ने तैयारियां शुरू की
केंद्रीय बजट 2024-25 की तैयारियां शुरू हो गई हैं।  वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपना कार्यभार संभाल लिया है और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक भी की। उन्होंने उन्हें बजट तैयार करने की प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दिए, जिसमें सावधानीपूर्वक योजना और व्यापक विश्लेषण की आवश्यकता पर बल दिया गया।

सीतारमण ने कहा कि इस शुरुआती शुरुआत का उद्देश्य एक सुव्यवस्थित बजट सुनिश्चित करना है जो देश की आर्थिक प्राथमिकताओं और चुनौतियों को प्रभावी ढंग से संबोधित करता है। उम्मीद है कि मंत्रालय की टीम के सहयोगात्मक प्रयासों से आगामी वित्त वर्ष के लिए एक मजबूत और रणनीतिक वित्तीय योजना विकसित की जाएगी। जुलाई के तीसरे सप्ताह तक संसद में केंद्रीय बजट पेश किए जाने की संभावना है। यह वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का सातवां बजट होगा। इससे पहले वे पांच पूर्ण बजट और एक अंतरिम बजट पेश कर चुकी हैं। इसके साथ ही वे पूर्व प्रधानमंत्री मोरारजी देसाई के लगातार छह बजट पेश करने के रिकॉर्ड को तोड़ देंगी।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.