BSNL 5G SIM launch: चुनिंदा शहरों में जल्द ही हाई-स्पीड 5G इंटरनेट होगा उपलब्ध

Samachar Jagat | Tuesday, 06 Aug 2024 10:56:12 AM
BSNL 5G SIM launch: High-speed internet coming soon to select cities

PC: indiatvnews

जुलाई की शुरुआत में निजी दूरसंचार कंपनियों ने मौजूदा रिचार्ज प्लान के लिए टैरिफ बढ़ा दिए थे, जिससे बीएसएनएल देश के सबसे किफायती दूरसंचार सेवा प्रदाताओं में से एक बन गया। तब से, सरकार के नेतृत्व वाली दूरसंचार सेवा प्रदाता अपने कॉस्ट इफेक्टिव शार्ट टर्म और लॉन्ग टर्म प्लान्स के साथ ध्यान आकर्षित कर रही है।

हाल ही में, देश में बीएसएनएल के आगामी 4जी और 5जी नेटवर्क के बारे में चर्चा हुई है, जिसमें अपने यूजर्स के लिए कनेक्टिविटी में नई प्रगति का वादा किया गया है। यहाँ भारत सरकार द्वारा आगामी तकनीक के बारे में कुछ बातें बताई गई हैं, जो आपको अवश्य जाननी चाहिए।

5जी वीडियो कॉल ट्रायल
केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने हाल ही में बीएसएनएल के 5जी नेटवर्क का परीक्षण किया और इसका उपयोग करके सफलतापूर्वक पहला वीडियो कॉल किया। इस विकास ने उत्साह को बढ़ा दिया, क्योंकि मंत्री ने घोषणा की कि यूजर्स के लिए इसे जल्द ही रोलआउट किया जा सकता है। इसके अलावा, इस घोषणा के अलावा, बीएसएनएल की 5जी क्षमताओं को प्रदर्शित करने वाला एक और वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रहा है, जिससे उत्सुकता और बढ़ गई है।

बीएसएनएल 5जी सिम कार्ड का वायरल वीडियो
केंद्रीय संचार मंत्री ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स  पर एक वीडियो साझा किया, जिसमें बीएसएनएल के 5जी नेटवर्क पर किए गए वीडियो कॉल का प्रदर्शन दिखाया गया। पोस्ट में बीएसएनएल के 5जी-सक्षम कॉल के सफल परीक्षण पर प्रकाश डाला गया।

इसके अलावा, माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफ़ॉर्म पर एक और वीडियो सामने आया, जिसमें बीएसएनएल के 5G सिम कार्ड को दिखाया गया, जो वायरल हो गया है। वीडियो में बीएसएनएल और 5G लेबल वाले एक सिम कार्ड को दिखाया गया है, जिसे कथित तौर पर महाराष्ट्र में बीएसएनएल कार्यालय में फिल्माया गया था। हालाँकि, इस वायरल वीडियो के बारे में, लेखन के समय तक कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

प्रारंभिक 5G नेटवर्क रोलआउट: स्थान
बीएसएनएल के 5G नेटवर्क के बारे में रिपोर्ट और लीक कुछ समय से सामने आ रहे हैं। हाल ही में आई एक रिपोर्ट में यह भी संकेत दिया गया है कि देश भर में चुनिंदा स्थानों पर बीएसएनएल के नेटवर्क पर जल्द ही 5G परीक्षण शुरू हो सकते हैं। प्रारंभिक रोलआउट देश के प्रमुख क्षेत्रों जैसे:

कनॉट प्लेस, दिल्ली
आईआईटी, हैदराबाद
जेएनयू कैंपस, दिल्ली
आईआईटी, दिल्ली
संचार भवन, दिल्ली
गुरुग्राम में चुनिंदा स्थान
सरकारी कार्यालय, बैंगलोर
इंडिया हैबिटेट सेंटर, दिल्ली

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.