Rajasthan में भजनलाल सरकार ने शुरू की ये योजना, इन लोगों को मिलेगा फायदा

Samachar Jagat | Thursday, 04 Jul 2024 12:52:43 PM
Bhajanlal government started this scheme in Rajasthan, these people will get benefit

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान की भजनलाल सरकार की ओर से प्रदेश में राशन उपभोक्ताओं को लेकर बड़ा कदम उठाया है। सरकार ने अबए एक ऐसी योजना शुरू की है, जिससे 18 वर्ष से कम, 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों और निशक्तजन को राहत मिलेगी। इन लोगों को अब घर बैठे ही राशन मिल सकेगा। इस संबंध में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग की ओर से नया आदेश जारी किया गया है। इसके तहत ऐसे परिवार जिनके सभी सदस्य 18 वर्ष से कम, 60 वर्ष से अधिक आयु के लोग अथवा निशक्तजन हैं और जो राशन लेकर आने में असमर्थ हैं, उन्हें घर बैठे ही राशन मिलेगा।

खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री सुमित गोदारा ने दी ये जानकारी
खबरों के अनुसार, खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री सुमित गोदारा ने इस संबंध में अब जानकारी दी हैं। सुमित गोदारा ने कहा कि बजट घोषणा के अनुसार राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजनान्तर्गत प्रदेश में ये योजना शुरू की गई है। उन्होंने बताया कि अब 18 वर्ष से कम, 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों अथवा  निशक्तजन हैं और जो राशन लेकर आने में असमर्थ हैं, घर बैठे राशन उपलब्ध करवाया जाएगा। 

ये लोग घर बैठे राशन उपलब्ध करवाएंगे राशन
भाजपा की भजनलाल सरकार में मंत्री गोदारा ने जानकारी दी कि उचित मूल्य दुकानदार या उसकी ओर से नामित व्यक्ति ऐसे पात्र परिवार को घर बैठे राशन उपलब्ध करवाएगा। सरकार के इस कदम से संबंधित लोगों को राहत मिलेगी। उन्हें राशन लेने में किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

PC: dipr.rajasthan
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.