आगे बढ़ी मुख्यमंत्री लाड़की बहन योजना की आवेदन तारीख, अब इस दिन तक करें अप्लाई

Samachar Jagat | Monday, 09 Sep 2024 10:21:41 AM
Application date of Mukhyamantri Ladki Behan Yojana extended, apply till this date

PC: abplive

महाराष्ट्र की महिलाओं के लिए एक बड़ी खुशखबरी है! सरकार ने लड़की बहन योजना को लेकर एक अहम अपडेट की घोषणा की है। जो महिलाएं पहले इस योजना के लिए आवेदन नहीं कर पाई थीं, उन्हें अब ऐसा करने का एक और मौका दिया जा रहा है।

1,500 रुपये का मासिक भुगतान और 3 मुफ़्त LPG सिलेंडर

मध्य प्रदेश की लाडली बहना योजना से प्रेरित होकर, महाराष्ट्र सरकार ने माझी लड़की बहन योजना शुरू की है, जिसके तहत महिलाओं को हर महीने 1,500 रुपये मिलते हैं। यह राशि सीधे उनके बैंक खातों में ट्रांसफर की जाती है। महाराष्ट्र सरकार ने इस योजना की घोषणा सबसे पहले 2024 के राज्य बजट में की थी। मासिक भुगतान के अलावा, महिलाओं को हर साल 3 मुफ़्त LPG गैस सिलेंडर भी मिलते हैं। 

सरकार द्वारा समय सीमा बढ़ाई गई

महाराष्ट्र की महिला एवं बाल विकास मंत्री अदिति तटकरे ने घोषणा की कि लड़की बहन योजना के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 सितंबर तक बढ़ा दी गई है। उन्होंने कहा कि जबरदस्त प्रतिक्रिया के कारण, पात्र महिलाओं के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 जुलाई की मूल समय सीमा से आगे बढ़ा दी गई है, जिसे पहले ही 31 अगस्त तक बढ़ा दिया गया था।

महाराष्ट्र की महिलाओं से सरकार की अपील

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने हाल ही में उन महिलाओं से आग्रह किया जिन्होंने अभी तक इस योजना के लिए आवेदन नहीं किया है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि आवेदन करके, वे पिछले तीन महीनों को कवर करने वाले ₹4,500 का भुगतान भी प्राप्त कर सकती हैं। जबकि यह योजना वर्तमान में मार्च 2025 तक चलने वाली है, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने उल्लेख किया कि भविष्य के बजट में इसे जारी रखने के लिए प्रावधान किए जाएंगे।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.