7th Pay Commission: कर्मचारियों के वेतन में होगा बंपर इजाफा, सरकार ने अब ले लिया है निर्णय

Samachar Jagat | Tuesday, 16 Jul 2024 12:06:03 PM
7th Pay Commission: There will be a bumper increase in the salary of employees, the government has now taken the decision

इंटरनेट डेस्क। भाई-बहन के रिश्ते के पवित्र त्योहार रक्षाबंधन के आगमन से पहले सरकारी कर्मचारियों को सरकार की ओर से बड़ा तोहफा मिला है। लंबे समय से सातवें वेतन का इंतजार कर रहे सरकारी कर्मचारियों के लिए ये अच्छी खबर है। कर्नाटक सरकार की ओर से अब अपने सरकारी कर्मचारियों को सातवें वेतन देने की घोषणा कर दी है। सोमवार को मंत्रिमंडल की बैठक में सरकार की ओर से ये निर्णय लिया गया है। प्रदेश सरकार के इस कदम से अब कर्मचारियों के वेतन में बंपर इजाफा होगा।

कर्मचारियों के अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने से पहले लिया ये निर्णय
कर्नाटक राज्य सरकार की ओर से कर्मचारी संघ द्वारा अगस्त से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने से पहले ये बड़ा कदम उठाया गया है। सरकारी कर्मचारियों की ओर से लंबे समय से 7वां वेतन आयोग लागू करने के लिए लगतार हो रही थी। कर्नाटक की सिद्धारमैया सरकार की ओर से कर्मचारियों के हित में ये बड़ा निर्णय लिया गया है। मुख्यमंत्री सिद्धरमैया की ओर से आज विधानसभा में इस फैसले की घोषणा की जा सकती है। 

सरकार पर आएगा इतने करोड़ रुपए का अतिरिक्त भार
सिद्धारमैया सरकार के इस कदम से कर्नाटक राज्य के सात लाख से अधिक कर्मचारियों को लाभ मिलेगा। आपको बात दें कि पूर्व मुख्य सचिव के सुधाकर राव की अध्यक्षता वाले सातवें वेतन आयोग की ओर से प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों के मूल वेतन में 27.5 प्रतिशत इजाफा किए जाने की सिफारिश की है। सिद्धारमैया सरकार के इस कदम से सरकार पर सालाना 17,440.15 करोड़ रुपए का अतिरिक्त भार आएगा। 

PC: outlookhindi
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.