इस देश की लडक़ी से की शादी तो क्या वाकई मिलेंगे 3 लाख रुपए प्रतिमाह

Samachar Jagat | Tuesday, 07 Mar 2017 12:14:44 PM
Will the girl of this country get married for Rs 3 lakh per month?

आइसलैंड।  इस देश की लडक़ी से की शादी तो क्या वाकई मिलेंगे 3 लाख रुपये प्रतिमाह इस ऑफर के तहत शादी के इच्छुक लडक़ों को इस देश की लडक़ी को चुनकर शादी करनी होगी और उसी देश में हमेशा के लिए बसना होगा। आइसलैंड की सरकार अब अपने देश की लड़कियों से शादी करने पर दूसरे देश के लडक़ों को प्रतिमाह 3 लाख 33 हजार रुपए (5 हजार डॉलर) देगी। 

इसका कारण इस देश में मर्दों की कम जनसंख्या को बताया जा रहा है। बता दें कि इन दिनों यह खबर इंटरनेट पर खूब वायरल हो रही है। इस ऑफर के तहत शादी के इच्छुक लडक़ों को इस देश की लडक़ी को चुनकर शादी करनी होगी और उसी देश में हमेशा के लिए बसना होगा। 

इस ऑफर में नॉर्थ अफ्रीका के लोगों को ज्यादा प्रेफरेंस दिया जाएगा। 
लेकिन वायरल हो रही इस खबर की सच्चाई कुछ और ही है। फेक खबर और फोटोज की जांच करने वाली साइट स्नोप्स$कॉम ने इसे $फेक करार दिया है। इस वेबसाइट के अनुसार, आइसलैंड में 1007 पुरुषों पर महिलाओं की जनसंख्या 1000 है। वहीं, वायरल हो रही खबर में बताया जा रहा है कि लड़कियों की संख्या ज्यादा है, जो कि गलत है। 

दरअसल, इसके बारे में किसी शख्स ने एक ब्लॉग पर लिखा था, जिसके बाद कई वेबसाइट्स ने इसे खबर बनाकर छाप दिया। इतना ही नहीं, खबर के बाद आइसलैंड की कई लड़कियों ने दूसरे देश के अनजान लोगों को $फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भी भेजना शुरू कर दिया था। ऐसे में लोगों को लगने लगा कि वहां की सरकार ने वाकई में ऐसी घोषणा की है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.