अमेरिका का दावा, छत्तीसगढ़ में मिले 'एलियन' होने के सबूत

Samachar Jagat | Tuesday, 21 Mar 2017 12:50:24 PM
US claim, evidence of 'Aliens' found in Chhattisgarh

एलियन्स को लेकर सदा से ही लोगों में कौतूहल रहा है। दूसरे ग्रह के इन प्राणियों की उपस्थिति के बारे में कई देश दावे करते आए हैं। अब दुनिया की महाशक्ति कहे जाने वाले अमेरिका ने भारत में एलियन के सबूत मिलने का दावा किया है। 

अमेरिका की 'एंशिएट एलियन' की टीम छत्तीसगढ़ के सिरपुर में जांच के लिए पहुंची थी। जांच के बाद टीम ने दावा किया इस जगह पर एलियन के आने के पर्याप्त सबूत मिले हैं। 

पुरातत्व सलाहकार और टीम के नेतृत्वकर्ता डॉ. अरुण शर्मा के मार्गदर्शन में सिरपुर क्षेत्र की गहनता से जांच की गई। जांच के बाद डॉ. शर्मा ने बताया कि उनकी टीम ने सुबह से शाम तक सिरपुर के विभिन्न हिस्सों में शूटिंग की। 

डॉं. शर्मा ने बताया कि सिरपुर उत्खनन में बाजार क्षेत्र से करीब 2600 वर्ष पुरानी पकाई हुई मिट्टी के पुतले मिले। इन मिट्टी के पुतलों को सामान्य खिलौना नहीं माना जा सकता है। 

इनमें से कुछ तो ऐसे हैं, जो पाश्चात्य देशों में मिले एलियंस के नाम से विख्यात मूर्तियों के ही समान दिखाई देते हैं। जांच में पाया गया कि इन्हें आज से 2600 वर्ष पहले सिरपुर के कलाकारों ने बनाया था। 

डॉ. अरुण शर्मा का कहना है कि जब पश्चिमी देशों के वैज्ञानिक सिरपुर आए, तब उन्हें कुछ मूर्तियों को दिखाया गया तो हैरान हुए। अमरिकी टीम द्वारा की गई रिसर्च से साबित होता है कि छत्तीसगढ़ में एलियन उपस्थिति कभी दर्ज की गई थी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.