स्टेशन के बीच है ये पेड़ जिसने भी काटा उसकी हो गई मौत

Samachar Jagat | Thursday, 09 Mar 2017 10:38:53 AM
This tree is between the station, who also killed his death

ओसाका। इस दुनिया में ऐसी बहुत सी रहस्यमयी चीजें हैं  जिनकी सच्चाई अभी तक  कोई जान नही पाया है। एक ऐसा ही मामला जापान में भी सामने आया है। जापान के ओसाका के कायाशिया स्टेशन पर एक ऐसा पेड़ है जिसे अभी तक कोई भी काट नही पाया है। दरअसल जब भी इस पेड़ को काटने का प्रयास किया जाता है हर बार कोई न कोई दुर्घटना हो जाती है। 

यहां के स्थानीय लोगों के अनुसार ओसाका के कायाशिया स्टेशन पर स्थित कपूर का यह विशाल पेड़ सदियों पुराना है। सन1910 में यहां स्टेशन बनाया गया था। लेकिन आबादी बढने के कारण इस स्टेशन का भी विस्तार करने की मांग उठने लगी। ऐसे में सरकार ने 1972 में इसके विस्तार की मंजूरी दे दी।

 अब स्टेशन के विस्तार के लिए इस पेड़ को काटना जरूरी था। लेकिन हैरानी की बात यह है कि जिसने भी इस पेड़ को काटने की कोशिश की, वो किसी न किसी दुर्घटना का शिकार हो गया, उसकी मौत हो गई। एक बार तो किसी शख्स ने इसकी एक डाली काट दी, उसी शाम उसे काफी तेज बुखार हो गया। 

इस पेड़ की जड़ों से कई लोगों ने धुआं भी निकलते देखा है। इसके बाद से ही स्थानीय लोगों ने इसके काटने का विरोध शुरू कर दिया और पेड़ की दैविक शक्तियों की कहानी काफी तेजी से चारों और फैल गई। आखिरकार अधिकारियों ने स्टेशन के विस्तार में आ रहे इस पेड़ को भूलकर मजबूरी में अपने डिजाइन में बदलाव किए और पेड़ को अपने जगह पर छोडक़र स्टेशन का विस्तार किया। लेकिन इस पेड़ के साथ ऐसी कौन सी शक्ति जुड़ी हुई है, इस रहस्य से आज तक कोई पर्दा नही उठा पाया है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.