इस रियल लाइफ रॅपन्जेल ने 18 साल से अपने बाल नहीं काटे

Samachar Jagat | Tuesday, 08 Nov 2016 03:09:34 PM
This real life Rapnjel haven't cut her hairs from last 18 years

चीन के शांक्सी प्रांत की रहने वाली नी linmei की मानें तो उन्होंने साल 1998 के बाद से अपने सिर के बाल कभी नहीं काटे हैं। अब उनके बालों की लंबाई 11 फुट 9 इंच हो गई है। नी linmei  कितनी भी मेहनत से अपने बाल संवार ले फिर उनके बाल जमीन से लग जाते हैं। 

Read : इस महिला का ‘धरती तोड़’ डांस देखकर आपको भी आ जाएगा चक्कर, दिल थामकर देखें यह वीडियो इस चीनी महिला ने पिछले 18 साल से अपने सिर के बाल नहीं काटे हैं।

नी linmei  ने पिछले रविवार को उत्तरी चीनी शहर ताइयुआन में अपने लंबे बालों का प्रदर्शन कर वहंा के लोगों का भी मन मोह लिया था।  रिपोर्ट के मुताबिक, इस 60 वर्षीय को अपने लंबे बाल का ध्यान रखना मुश्किल कामों में से एक लगता है।

उन्हें अपने बालों को धोने और सुखाने में पूरे 2 घंटे लग जाते हैं। नी linmei का कहना है कि वो गिनीज वल्र्ड रिकॉर्ड्स में अपने घने लंबे बालों को सुचीबद्ध कराना चाहती हैं। मालूम हो कि इससे पहले चीन की ही एक महिला झी qui ping  के नाम सबसे लंबे बालों का रिकॉर्ड मौजूद है।

साल 2004 में गिनीज निर्णायकों ने उनके बालों की लंबाई 18 फुट 5.54 इंच मापा था।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.