इस बुजुर्ग महिला ने बनाया आइफोन एप, 60 की उम्र में सीखा था कंप्यूटर

Samachar Jagat | Wednesday, 22 Mar 2017 03:52:21 PM
This elderly woman created the iPhone app, learned at the age of 60

जापान। सीखने की कोई उम्र नही होती इस कहावत को सच कर दिखाया है जापान में रहने वाली इस 81 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने। 60 वर्ष की उम्र में कंप्यूटर सीखने वाली इस महिला ने हाल ही में एक आइफोन एप का निर्माण किया है। 43 वर्षो तक एक जापानी बैंक को अपनी सेवाएं देने वाली पूर्व बैंकर मसाको वाकामिया ने रिटायर हो जाने के बाद 60 वर्ष की उम्र में कंप्यूटर की शिक्षा ली। 

वो कहती हैं कि उनके इस फैसले ने उनकी पूरी जिंदगी ही बदल दी। इंटरनेट की जादुई दुनिया का हिस्सा बन चुकी मसाको को अपने ये नया संसार काफी रास आ रहा है। हाल ही में वे वृद्ध लोगों के लिए एप बनाकर काफी सुर्खियां बटोर रही हैं। इस एप में जापान की पारंपरिक गुडिया को रखने का सही तरीका बताया जाता है। उन्होंने कहा कि मैंने ध्यान दिया कि स्मार्टफोंस की ज्यादातर एप्स युवाओं को ध्यान में रखते हुए बनाई जाती हैं, वहीं वृद्ध लोगों के लिए इन एप्स की संख्या बेहद कम है। 

मैं चाहती हूं कि मेरे ही जैसे दुनिया के तमाम बूढ़े लोग कंप्यूटर और तकनीक की दुनिया समझें और मॉर्डन युग के साथ कदम से कदम मिलाकर चलें। अपनी एप के साथ-साथ मसाको एक ओल्डेज क्लब भी चलाती हैं। उनका खुद का एकब्लॉग भी है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.