नोट बंदी को लेकर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं पोस्ट

Samachar Jagat | Friday, 25 Nov 2016 10:50:52 AM
The captives are post viral on social media

द्ब्रचीन ने उतारा ढाई सौ रुपए का पर्स बिल्कुल कागज के नोट जैसा लगता है
द्ब्रपड़ोसी देश सरेआम बेच रहा है 500 से 2000 रुपए तक के नए-पुराने नोट 

नई दिल्ली।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जब से पांच सौ और हजार रुपए के नोटों पर बैन लगाया है तब से सोशल मीडिया पर लगातार कई पोस्ट वायरल हो रहे हैं। 

लोग भी खूब मजे लेकर इन खबरों को पढ़ रहे हैं और लगातार कमेंट कर रहे हैं। अब सोशल मीडिया पर खबर आई है कि पड़ोसी देश ने भारत के पांच सौ और एक हजार रुपए के पुराने नोटों के साथ ही नए 500 और 2000 रुपए के नोट बेचे जा रहे हैं। 

अगर कुछ लाइनों को पढक़र यदि आप किसी निष्कर्ष पर पहुंच रहे हैं तो पहले पूरी खबर पढ़ लें। दरअसल, भारत में नोटबंदी के बाद पड़ोसी मुल्क चीन ने भी इस मौके को भुनाने में जरा भी देर नहीं की। चीनी कंपनियों ने मौके की नजाकत को समझते हुए भारतीय बाजार में एक नए पर्स उतार दिए। ढाई सौ रुपए का ये पर्स बिल्कुल कागज के नोट जैसा लगता है। 

किसी के पास पांच सौ और हजार के नए नोटों का होना आजकल देश में जहां बड़ी बात मानी जा रही है वहीं चीनी कंपनियों ने इन्हें अपने पर्स कलेक्शन में इन नोटों की फोटोज को जगह देकर सोशल मीडिया को दीवाना बना दिया है। पर्स के इन नए कलेक्शंस पर नए-पुराने दोनों ही नोटों की फोटोज दी गई है। साथ ही मोबाइल कवर और जेंटस वालेट भी उपलब्ध हैं। इसे लेकर चीन का काफी मजाक भी उड़ाया जा रहा है। सोशल मीडिया पर लोग चीन के इस कलेक्शन को लेकर एक से बढक़र एक कमेंट करने में जुटे हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.