101 साल के बुजुर्ग ने किया कुछ ऐसा जिसको सुन युवा भी हुए दंग!

Samachar Jagat | Tuesday, 16 May 2017 10:08:27 AM
The 101-year-old elder did something like a young riot

इन्टरनेट डेस्क। अधिकतर यह माना जाता है कि उम्र बढऩे के बाद इंसान साहसी कार्य करने से खुद को बचाने लगता है। लेकिन एक बुजुर्ग व्यक्ति ने एक ऐसा काम किया। जिसको सुनकर युवा भी हैरत में रह गए। 

इंग्लैंड में रहने वाले 101 साल के बुजुर्ग व्यक्ति ने 15000 फीट की ऊंचाई से छलांग लगाकर इस बात को झूठा साबित कर दिया। कि साहसी कार्य करने में उम्र बाधा होती हैं। वेरडन हाइस नामक बुजुर्ग पूर्व ब्रिटिश वार आर्मी में सैनिक हैं। उनका यह कारनामा विश्व रिकॉर्ड बन गया है। 

वेरडन के 16 वर्षीय पोते ने कहा कि मेरे दादा ने 15,000 फीट की ऊंचाई पर उड़ रहे विमान से छलांग लगाई है। उस वक्त उनके परिवार के पांच अन्य सदस्य भी विमान में मौजूद थे। 

वेरडन ने कहा कि उन्होंने सोचा था कि वो अपनी पत्नी के साथ स्काईडाइविंग करुं। लेकिन वह अब दुनिया में नहीं है इसलिए उन्होंने अकेल ही अपने सपने का पूरा कर किया। 

इससे पहले इतनी ऊंचाई से स्काईडाइव करने का पिछला रिकॉर्ड 101 साल के कनेडियन मूल के बुजुर्ग के नाम ही रहा है उनकी उम्र 101 साल 3 दिन थी जबकि वेरडन हाइस की उम्र 101 साल 38 दिन है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.