अब प्रलय का भी असर नही होगा टोरंटो के इस घर पर 

Samachar Jagat | Saturday, 12 Nov 2016 08:44:19 AM
natural calamity free home

वैसे तो धरती पर प्रकिर्तिक आपदाये आती रहती है। कुछ कुछ मानव निर्मित भी होती है। इसके बचाव के लिए इंजीनियर्स  नए नए उपाय लगाते रहते है। लेकिन आपको बता दे की टोरंटो के एक शख्स ने ऐसी तकनीक से अपना घर बनाया है की जिस पर प्रकिर्तिक आपदाओं का कोई असर नही होता। फिर चाहे भूचाल ही क्यों ना आ जाये। 

कभी देखा है, हाई हील्स से बना चर्च 
लेकिन ऐसा हुआ नहीं। फिर भी दुनिया में प्रलय नहीं होने की स्थिति को नकारा नहीं गया है। वर्तमान युग के खत्म होने के लिए भी वैज्ञानिक और कई अन्य सभ्यताएं अपना अपना मत देती आई है। विशेष तौर पर इस दिन के लिए ही टोरंटो के रहने वाले बू्रस बीच ने ऐसा घर तैयार किया गया है, जिसमें प्रलय का भी कोई असर नहीं होगा। प्रलय में होने वाले विनाश को भी झेलने के लिए बू्रस बीच ने मजबूत घर का निर्माण किया है। आबू्रस बीच ने यह घर धरती के अंदर बनाया है। बू्रस ने टोरंटो के हॉरनिंग मिल्स के पास एक गांव में इस घर के लिए 1980 में नींव रखी थी। 

ऊफ ! ये हुआ ऑनलाइन डेटिंग से

जो अब लगभग बनकर तैयार हो ही गया है। इस घर में करीब 500 लोगों के रहने की व्यवस्था है। इसके अलावा इस घर में सभी प्रकार की सुविधाएं मौजूद हैं। इस घर में डीजल जनरेटर को भी लगाया गया है।

read more :

क्या देखी हैं आपने हिमाचल की ये कृत्रिम झीलें

इन रेलवे स्टेशनों पर मंडराता है भूतों का साया

संतान प्राप्ति के लिए घर की छत पर लगाएं सतरंगी पताका



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.