कभी देखे हैं 55 फीट लंबे बाल, एक बार धोने में खर्च हो जाती है 6 शैंपू की बोतल

Samachar Jagat | Tuesday, 07 Mar 2017 11:26:29 AM
Ever seen 55 feet long hair, once spent washing washing 6 shampoo bottles

फ्लोरिडा। आज हम जिस महिला के बालों का जिक्र कर रहे हैं उनके बालों की लंबाई इतनी अधिक है कि उनका नाम विश्व रिकॉर्ड बुक में दर्ज है। जी हां, अमेरिका के फ्लोरिडा में रहने वाली आशा मंडेला के बाल 55 फीट लंबे है और बालों का वजन भी 20 किग्रा. है। 

इन बालों की सफाई करने में एक बार में शैंपू की 6 बोतल खर्च होती है। उन्हें बालों को सुखाने में दो दिनों का समय लगता है। बालों की अत्याधिक लंबाई के कारण उन्होंने 25 वर्षो से बालों की कंघी भी नही की है। उनके बालों के कारण कोई उनसे शादी नही करना चाहता था, लेकिन एक दिन हेयर ड्रेसर इमानुएल शेग की नजर उन पर पड़ी और उन्होंने आशा के सामने शादी का प्रस्ताव रख दिया और दोनों ने शादी कर ली। 

आशा के पति को उनके बाल सबसे अधिक पसंद हैं। हालांकि बालों की लंबाई की वजह से आशा के पीठ और गर्दन में दर्द रहता है और डॉक्टर ने उन्हें काटने की सलाह भी दी है। लेकिन आशा अपने बालों को कभी भी नही कटवाना चाहती क्योंकि अब यही बाल उनकी पहचान है और उनकी कमाई का जरिया भी। आशा हेयर प्रोडक्ट्स और एसेसरीज का विज्ञापन भी करती हैं जिससे उन्हें लाखों डॉलर सालाना की आमदनी हो रही है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.