दुबई में जब सुपर कार में निकलीं महिला गार्डस सडक़ों पर लग गया जाम

Samachar Jagat | Monday, 07 Nov 2016 03:04:51 PM
Dubai Women Guards came in the super car got jammed on roads

नई दिल्ली। गल्फ देशों में महिलाओं का बतौर सुरक्षा गार्ड काम करना एकदम अनजानी बात है। हालांकि कई गल्फ देश अब ऐसी चीजों को एक्सेप्ट करने की तरफ बढऩे लगे हैं। इसी क्रम में दुबई में पहली बार 18 महिलाओं को स्पेशल गार्ड यूनिट में शामिल किया गया है। 

पिछले दिनों ये महिला पुलिसकर्मी जब दुबई की सडक़ों पर रेसिंग कार्स जैसे लेम्बोरगिनी, फरारी और रेसिंग बाइक्स पर निकलीं तो इन्हें देखने के लिए शहर की सडक़ों पर जैम लग गया। असल में अभी तक गल्फ देशों में महिलाओं को गाड़ी चलाने की इजा$जत नहीं है। 

दुबई की महिला पुलिस का कहना है कि इस स्पेशल यूनिट में शामिल ईमान सलेम बताती हैं कि शुरू-शुरू में उन्हें ये एकदम असंभव सा लगता था लेकिन अब इस काम ने मुझे मुश्किल परिस्थितियों में खुद को और दूसरे लोगों को संभाल सकने का आत्मविश्वास दिया है। 

मैं रोजाना खुद को अपने काम से ज्यादा नजदीक महसूस करती हूं और ज्यादा समर्पण के साथ अपनी ड्यूटी करती हूं। सलेम ने आगे कहा कि ये कोई आसान काम नहीं है क्योंकि फील्ड में काम करना काफी कठिन होता है। इसके लिए हमें लगातार अपनी क्षमताओं को बढ़ाना और खुद को फिट रखना होता है। तब जाकर कहीं आप अलग-अलग हालात और इमरजेंसी में काम करने को तैयार हो पाते हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.