चेन्नई के एक मंदिर में श्रद्धालुओं को मिलता है ‘बर्गर और ब्राउनी’ का प्रसाद, FSSAI ने क्वालिट को किया प्रमाणित

Samachar Jagat | Sunday, 26 Mar 2017 01:47:05 PM
devotees get a 'burger and brownie' offer in a temple in Chennai,FSSAI to Qualit Certified

मंदिरों में श्रद्धालु प्रसाद लेकर भगवान के दर्शन करने जाते है, चाहे लड्डूू हो बर्फी हो या फिर घर का बना शु़द्ध सात्वीक प्रसाद, लेकिन चेन्नई में एक ऐसा मंदिर भी है जो प्रसाद में लड्डू और बर्फी की जगह बर्गर और ब्राउनी का प्रसाद बांट रहे है।

चेन्नई के बाहरी इलाके पदप्पई में बने इस मंदिर ने प्रसाद बांटने के पारंपरिक तरीके को बदल दिया है। पोंगल और इमली वाले चावल की जगह इस मंदिर में बर्गर, ब्राउनी, सलाद और क्रैकर सेंडविच प्रसाद के रूप में मिलते हैं।

इसके अलावा फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने इस प्रसाद कि क्वालिट को प्रमाणित भी किया है। ‘जय दूर्गा पीठ’ मंदिर में मस्फि प्रसाद ही मॉडर्न नहीं है। यहां आने वाले श्रद्धालु ऑटोमेटिक ‘प्रसाद मशीन’ में टोकन डाल कर अपना डब्बा प्राप्त करते हैं। 

मंदिर में इस तरह की व्यवस्था को लागू करने वाले के.श्री. श्रीधर का कहना है कि इस तरह के प्रसाद से स्थानीय लोगों का रूझान यहां काफी बढ़ रहा है। इसके अलावा पर्यटक भी संख्या में यहां आ रहे हैं। 

कुछ दिन पहले मंदिर ने ‘बर्थडे केक प्रसाद’ भी शुरू किया था। मंदिर अधिकारियों का कहना है कि वो वृद्ध श्रद्धालुओं का पूरा ब्यौरा रखते हैं और उनके जन्मदिन पर प्रसाद के रूप में केक भिजवाते है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.