दीपिका, प्रियंका और कैटरीना ने उत्तराखंड में रचाई शादी

Samachar Jagat | Thursday, 23 Mar 2017 11:21:26 AM
Deepika, Priyanka and Katrina get marriage in Uttarakhand

आपको यह सुनकर थोड़ी हैरानी हो रही होगी कि दीपिका, प्रियंका और कैटरीना नेे उत्तराखंड में शादी रचा ली। लेकिन यह सच है। आपको बता दें कि ये तीनों नाम तो सही है लेकिन इनका नाता इन बॉलीवुड अभिनेत्रियों से नहीं हैं।

यह घटना उत्तराखंड का है जहां पर ग्रामिणों ने बकरियों का स्वयंपर रचाया है। यह आयोजन उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल में पंतवाड़ी में किया और मजे की बात तो ये है कि इनके नाम हिंदू नाम पर रखे गए हैं।

इस अवसर पर ग्रीन पीपुल विकास समिति के मुख्य सदस्य रूपेश राय ने कहा कि बकरियों का स्वंवर देश में पहली बार आयोजित किया गया है। वही स्थानीय पशुपालकों को जागरूक करने और पशुओं की नस्ल सुधारने के लिए यह पहल की गई है।

ग्रीन पीपुल किसान विकास समिति के अध्यक्ष सुभाष रमोला ने कहा कि इस स्‍वयंवर से क्षेत्र में पशुपालन को भी बढ़ावा मिलेगा।

बता दे कि अलग- अलग गांव से 15 बकरों को स्वयंवर में लाया गया. वहीं गांव से तीन बकरियां दीपिका, प्रियंका और कैटरीना ने अपने पसंदीदा बकरों को चयन किया।

स्वयंवर के दौरान पांच बकरों को एक बकरी के साथ छोड़ा गया, जिसके बाद बकरियों ने अपनी पसंद के बकरें को चुना. जिसमें दीपिका ने बैसाखू, प्रियंका ने टूकून और कैटरीना ने चंदू से शादी रचाई।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.