घुस लेने के चक्कर में क्या हुआ इस चीनी अधिकारी के साथ ,जाने 

Samachar Jagat | Saturday, 12 Nov 2016 12:52:59 PM
bribe in china

चीन के राजनितिक सलाहकार शाखा के पूर्व प्रमुख झू मिंगगूआ को घुस लेते पकड़ा गया। जानते है इसकी सजा क्या मिली उसे। उस चीनी अधिकारी को दो करोड़ 70 लाख अमेरिकी डॉलर की राशि रखने के जुर्म में उसे मौत की सजा सुनाई गयी। 

जाने क्या रह गयी 2000 के नोट में खामियां
गाउंक्सी झुआंग ऑटोनोमस रिजन में लिउझोउ सिटी इंटरमीडिएट पीपुल्स कोर्ट से जारी एक बयान में बताया गया है कि झू जब 2002 और 2014 के बीच सार्वजनिक पदों पर थे उस समय उन्होंने परियोजना और भूमि के लिए दूसरे को लाभ पहुंचाने और सहायता प्राप्त कर्मियों को पदोन्नति करने के लिए अपनी शक्ति का दुरुपयोग किया। सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ की खबर के मुताबिक, इस अवधि के दौरान झू चींगचींग सार्वजनिक सुरक्षा ब्यूरो के निदेशक, कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चीन (सीपीसी) गुआंग्डोंग प्रांतीय समिति में स्थाई समिति के सदस्य और सीपीसी गुआंग्डोंग प्रांतीय समिति के उप सचिव के पदों पर आसीन थे।

केरल में पुराने नोट जमा करने गए दो लोगों की मौत 

झू के पास 14.1 करोड़ यूआन (दो करोड़ 70 लाख अमेरिकी डॉलर) की संपत्ति और सीधे या अपनी पत्नी के जरिए लिया गया घूस था. उनके पास अज्ञात स्रोतों से 9.1 करोड़ यूआन से अधिक की संपत्ति थी। 

read more : 

संतान प्राप्ति के लिए घर की छत पर लगाएं सतरंगी पताका

ज्योतिष शास्त्र में भी बहुत महत्वपूर्ण हैं गीता के उपदेश

देवउठनी एकादशी के दिन किया जाता है तुलसी-शालिग्राम का विवाह


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.