...Mercedes की 3.20 करोड़ की कार में बैठ बाल काटने आता है यह अरबपति नाई, 150 लग्जरी कारों का कलेक्शन

Samachar Jagat | Friday, 03 Mar 2017 08:28:36 AM
Bengaluru barber Ramesh Babu buys maybach Rs 3.2 crore with Luxury cars collection

बेंगलुरू। दुनिया में किसी ना किसी व्यक्ति को किसी ना किसी चीज का शौक होता है। किसी को पैसा कमाने का तो किसी को बढ़ा आदमी बनने का। लेकिन बेंगलुरू में एक शख्स ऐसा है जिसे लग्जरी कारे रखने का शौक है। बेंगलुरू का यह शख्स पैसे से नाई (बार्बर) है। 

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक खबर के अनुसार रमेश बाबू ने पिछले महीने जर्मनी से 3.20 करोड़ रुपए कीमत की मर्सिडीज मेबैक कार मंगवाई। रमेश बाबू बेंगलुरू शहर में ऐसे तीसरे व्यक्ति है जिसके पास यह कार है। यह बेंगलुरू में इनके अलावा विजय माल्या और एक बिल्डर के पास यह कार है।

रमेश को लग्जरी कारों का शौक है। जिसके चलते उनके पास 150 लग्जरी कारों का कलेक्शन है, जिसमें एक रॉल्स रॉयस, 11 मर्सडीज, 10 बीएमडब्ल्यू , 3 ऑडी और दो जगुआर शामिल हैं। रमेश ने इन कारों के लिए भारी-भरकम लोन लिया है। 

रमेश ट्यूर एंड ट्रैवल्स के ऑनर रमेश बौरिंग इंस्टीट्यूट स्थित अपने सैलून में प्रति दिन पांच घंटे काम करते हैं, यहां वे अपने ग्राहकों की नियमित हेयर कटिंग करते हैं। इनके सैलून में शहर के कई रईस हेयर कटिंग के लिए आते हैं। जिसके कारण उनका अ‘छा काम चलता है। रमेश 150 कारों के मालिक होने के बावजूद मात्र 75 रुपए में हेयर कटिंग करते हैं। 

रमेश बाबू ने बताया कि उन्हें अपने आप पर गर्व है कि विजय माल्या और शहर के एक बिल्डर के बाद उनके पास ये शानदार कार है। उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि मेरे पास दुनिया की सारी लग्जरी कारें हो। उन्होंने आगे कहा कि मेरी मां ने मेरे पिता की मौत के बाद मुझे बहुत गरीबी में पाला है, इसलिए मैं अभी भी सैलून में ही काम करता हूं। 

रमेश बाबू 2011 में रॉल्स रॉयस खरीदने के बाद सुर्खियों में आए थे। एक मैंग्जीन ने उनको फ्रंट पेज पर जगह दी थी। रमेश आज ही मशहूर नहीं हुए हैं, बल्कि इससे पहले भी तमाम टीवी-अखबार-वेबसाइटों में उनकी सफलता के किस्से छप चुके हैं। रमेश बाबू की झोली में तमाम सम्मान-पुरस्कार भी हैं और वो TEDxChristUniversity में लेक्चर भी दे चुके हैं।



 
loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.