एक एयरलांइस ने किया कुछ अनोखा कि बन गई दूृसरों के लिए मिसाल

Samachar Jagat | Monday, 17 Apr 2017 04:26:57 PM
An airline did something unique other example

इन्टरनेट डेस्क। एतिहाद एयरलांइस ने एक बुजुर्ग दंपति के लिए अपनी फ्लाइट को वापस मोड़ कर ऐसा कार्य किया है। जिसके कारण उसकी हर तरफ प्रंशसा हो रही है।  

कुछ समय पहले युनाइटेड एयरलाइंस से एक व्यक्ति को जबरदस्ती उतारने का मामला प्रकाश में आया था। एयरलाइंस ने इसका कारण यह बताया था कि उस समय वह व्यक्ति खून में लथपथ था। ऐसे में एयरलाइंस के इस कार्य की हर तरफ आलोचना हुई थी। लेकिन दूसरी तरफ एतिहाद एयरलांइस ने मानवता की एक ऐसी मिसाल पेश की है, जिसके कारण सोशल मीडिया पर उसकी प्रशंसा हो रही है। 

ये बात 30 मार्च की है। जब मैनचेस्टर एयरपोर्ट से फ्लाइट उड़ान भरने को तैयार थी। उस प्लेन में एक बुजुर्ग दपंति ऑस्ट्रेलिया से अबू धाबी जाने के लिए बैठे थे। प्लेन रनवे पर उतर चुका था। तभी बुजुर्ग दंपति अपने दामाद से मैसेज पर अपनी नाती की तबीयत पूछ रहे थे। तो उन्हें पता चला कि उनकी नाती की तबीयत खराब है और वह आईसीयू में भर्ती है। ये दंपति किसी भी तरह से अपनी नाती के पास पहुंचना चाहते थे। 

जब बुजुर्ग दंपति ने यह बात क्रू स्टाफ को बतायी तो कू्र स्टाफ ने पायलट तक ये मैसेज पहुंचाया। फिर यह तय हुआ कि प्लेन को वापस से बोर्डिंग गेट तक ले जाया गया। साथ ही बुजुर्ग दंपति के लिए कार भी इंतजाम करवाया गया ताकि वह जल्द से जल्द एयरपोर्ट से निकल कर अपनी नाती से मिल सके। 

इतना होने के बाद भी बुजुर्ग दंपति की नाती का 31 मार्च को निधन हो गया। एयरलाइंस ने दंपति को यह रियायत दी है कि वे अपने उस टिकट पर जब चाहे यात्रा कर सकते है। 

एतिहाद एयरवेज ने जो यह काम किया है यह सभी एयरलांइस के लिए सीख होगी। इस कार्य के लिए एयरलाइंस की हर तरफ प्रंशसा हो रही है। आपको बताये कि एतिहाद एयरवेज अमीरात के बाद संयुक्त अरब अमीरात की दूसरी सबसे बड़ी एयरलाइंस है। 

यह एयरलाइन्स मिडिल ईस्ट, अफ्रीका, यूरोप, एशिया, ऑस्ट्रेलिया एवं अमेरिका के 120 यात्री एवं मालवाहक गंतव्यों पर हर हफ्ते 1100 उड़ाने भरती है। एतिहाद एयरवेज मध्य पूर्व में तीसरी सबसे बड़ी एयरलाइन है एवं दुबई स्थित अमीरात एयरलाइन के बाद संयुक्त अरब अमीरात में दूसरी सबसे बड़ी एयरलाइन सेवा है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.