आपने कभी काटा है 5 पैसे का चेक, नहीं ना, तो ये पढ़ें

Samachar Jagat | Friday, 24 Mar 2017 08:57:37 AM
5-paisa-cheque-to-clear-the bank balance

इन्टरनेट डेस्क। आपने अब तक हजारों, लाखों रुपए के चेक काटते हुए देखा होगा लेकिन कभी 5 पैसे का चेक काटते हुए देखा है। जी हां, यह सच हैं। दरअसल, एक आदमी को बैंक से अपना हिसाब-किताब पूरा करने के लिए 5 पैसे का चेक काटना पड़ा। 

खबरों के मुताबिक, यह मामला मैसूर के स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का था। 5 साल पहले एक व्यक्ति ने 25 हजार रुपए जमा करके एक क्रेडिट कार्ड लिया था। अब वह अपना डिपॉजिट वापस निकालकर क्रेडिट कार्ड सेवा को बंद करना चाहते थे। उन्होंने इस बारे में जानकारी पाने के लिए बैंक की कस्टमर केयर सर्विस को फोन किया।

कस्टमर केयर ने उन्हें बताया कि उन पर बैंक का 5 पैसा बकाया है। यब बकाया राशि चुकाने के बाद ही उन्हें अपना जमा किया हुआ पैसा मिल पाएगा और क्रेडिट कार्ड सर्विस बंद हो पाएगी।

जब उस व्यक्ति ने पूछा कि अब तो 5 पैसा मिलता ही नहीं है, फिर कैसे चुकाया जा सकता है। इस पर कस्टमर केयर ने कहा आप चेक से पे कर दे। इसके बाद वह व्यक्ति बैंक गए और उन्होंने 5 पैसे का चेक जमा किया। इसके बाद ही उनकी क्रेडिट कार्ड सर्विस को बंद की गई।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.