क्या देखा है आपने नर्क का दरवाजा

Samachar Jagat | Wednesday, 01 Mar 2017 08:50:01 AM
what You have seen the hells door

कुछ जगह ऐसी होती हैं जिनके बारे में विश्वास करना संभव नहीं होता है। इन जगहों को देखकर लगता है ऐसा कैसे हो सकता है। वहीं अपनी इस अलग खासियत की वजह से ये स्थान पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करते हैं। आइए आपको बताते हैं ऐसे ही कुछ खास स्थानों के बारे में....

ये रेलवे स्टेशन पड़े हैं वीरान, जानिए क्यों नहीं आता कोई पेसेंजर

रापाकुम रेगिस्तान :-

वर्ल्ड का फेमस टूरिस्ट प्वाइंट है तुर्कमेनिस्तान, इसे नरक का दरवाजा भी कहा जाता है।  तुर्कमेनिस्तान की राजधानी अश्गाबात से 260 किलोमीटर उत्तर में रापाकुम रेगिस्तान के दरवेज गांव में एक गड्ढे में पिछले 44 सालों से आग जल रही है। आपको बता दें कि यह गड्ढा एक गैस क्रेटर है जो मिथन गैस के चलते जल रहा है। जलती हुई इस आग को देखने के लिए यहां लोगों का तांता लगा रहता है।

टनल ऑफ लव :-

यूक्रेन के क्लेवन में टनल ऑफ लव एक रेलवे लाइन है जो एक हरी भरी गली जैसी दिखती है। इस रेलवे लाइन का इस्तेमाल बहुत ही कम किया जाता है। यहां की मान्यता के अनुसार अगर कोई प्रेमी जोड़ा अपने साथी का हाथ पकड़ के यहां से गुजरता है तो उसकी हर मनोकामना पूरी होती है।

बहुत ही साफ-सुथरा है सिक्किम का ये शहर

ब्लैक फॉरेस्ट :-

ब्लैक फॉरेस्ट जर्मनी के सबसे फेमस टूरिस्ट प्वाइंट्स में से एक है। यह चारों तरफ से सुदंर पहाड़ियों से घिरा हुआ है। दूर से देखने पर यह काली छाया सा प्रतीत होता है इसलिए इसका नाम ब्लैक रखा गया है।

(Source - Google)

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

ये रेलवे स्टेशन पड़े हैं वीरान, जानिए क्यों नहीं आता कोई पेसेंजर

बहुत ही साफ-सुथरा है सिक्किम का ये शहर

राम ने क्यों सुनाई लक्ष्मण को मृत्युदंड की सजा

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.