प्रेमियों के लिए बहुत खास है ये वाटरफॉल

Samachar Jagat | Wednesday, 07 Dec 2016 11:41:20 AM
waterfall is very special for lovers

भारत का एक वाटरफॉल प्रेमी जोड़ों के लिए बहुत ही खास है, यहां की मान्यता के अनुसार, अगर कोई प्रेमी जोड़ा इस कुंड के वाटरफॉल के अंदर स्नान करता है तो वो कभी भी एक-दूसरे से अलग नहीं होता है। आप भी ये जानना चाहेंगे कि ये वाटरफॉल कहां पर है तो आइए आपको बताते हैं इसके बारे में...

शांति की तलाश है तो जाएं इन जगहों पर

मध्यप्रदेश के शिवपुरी के भदैया कुंड के वाटरफॉल के बारे में मान्यता है कि जो प्रेमी जोड़ा यहां एक साथ स्नान कर लेता है उनका ब्रेकअप कभी नही होता। इस झरने की मान्यता इतनी ज्यादा है कि कई बार शादीशुदा लोगों के अलावा बुजुर्ग दंपती भी भदैया कुंड में नहाकर अपने विवाद दूर करने की कोशिश करते हैं।

श्रीनगर जाएं तो इन जगहों पर जाना ना भूलें

यहां आप केवल बारिश के मौसम में जा सकते हैं क्योंकि बाकी समय में ये झरना पानी के अभाव में सूख जाता है। माना जाता है कि चट्टानों के बीच से आने वाले इस पानी में चमत्कार है। यहां पर प्रेमी जोड़ों के साथ ही ऐसे शादीशुदा जोड़े भी आते हैं जिनके बीच किसी प्रकार का विवाद चल रहा होता है और वे इस विवाद को खत्म कर एक-दूसरे के साथ सुखपूर्वक रहना चाहते हैं।  

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

जानिए क्यों? सोने के गहने खोना नहीं माना जाता शुभ

विवाह में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए आज करें ये उपाय

ताजे फूल घर में रखने से दूर होता है वास्तुदोष

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.