खतरनाक राइड्स का मजा लेना है तो जाएं इन जगहों पर

Samachar Jagat | Thursday, 08 Dec 2016 05:37:53 PM
Visit these places to enjoy the rides so dangerous

अगर आप राइड करने के शौकीन हैं तो आप इन जगहों पर जाकर राइट्स का मजा पलक झपकते ही कुछ सेकंडों में ले सकते हैं। दिल थामने और सांसें रोकने जैसा है इन रोलर कोस्टर की राइड लेना। ऐसे राइड्स कई-कई फीट ऊंचे हैं, लेकिन इनकी राइड लेने में महज कुछ सेकंड का ही वक्त लगता है। इससे आप इनकी स्पीड का अंदाजा लगा सकते हैं। दुनिया भर में मशहूर इन राइड्स को गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी शामिल किया गया हैं। तो आइए जानते हैं यह राइड किन-किन देशों में हैं और कितनी डरावनी हैं।

भगवान गणेश ने क्यों दिया गीता का उपदेश

फॉर्मूला रोशा, आबू-धाबी :-

आबू-धाबी में बनी फॉर्मूला रोशा राइड दुनिया के सबसे तेज रोलर कोस्टर में शामिल है। इसकी स्पीड 240 किमी/घंटा होती है जिसके कारण इसकी 1 राइड लेने के लिए सिर्फ 5 सेकेंड लगते हैं। इस राइड को लेने के लिए चश्मे और हेलमेट लेकर ही इसमें बैठा जा सकता है।

लीप ऑफ फेथ, बहामास :-

बहामास में बने इस लीप ऑफ फेथ में स्वीमिंग करने के लिए एक ट्यूब में नीले रंग का पानी और आसपास शॉर्क देखने को मिलती है। इस ट्यूब में स्वीमिंग करते हुए इन  शॉर्क को देखने पर डर लगता हैं।

स्कैड टावर, डेनमार्क :-

डेनमार्क में बनी 100 फीट की ऊंचाई पर इस राइड को लेना बहुत ही डरावना हो सकता है। इस राइड के नीचे आने की स्पीड 88 किमी/घंटा हैं। इस राइड के नीचें डर को थोड़ा कम करने के लिए नेट लगाया गया हैं।

भगवान कृष्ण ने क्यों किया कर्ण का अंतिम संस्कार

अल्पाइन स्लाइड, न्यू जर्सी :-

कुछ लोगों के लिए यह राइड डरावनी भी हो सकती है। पर कुछ लोग मौज मस्ती के लिए चिल्लाते नजर आते हैं।

टावर ऑफ टेरर, ऑस्ट्रेलिया :-

ऑस्ट्रेलिया में 100 फीट की ऊंचाई पर बना हैं यह टावर ऑफ टेरर। इस राइड की स्पीड 161 किमी/घंटे होने की वजह से नीचे आने के लिए सिर्फ 7 सेकेड लगते हैं। लोग इसकी राइड लेते समय बहुत ज्यादा चीखते-चिल्लाते हैं।

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

आज अगर करेंगे ये काम तो हो जाएंगे कंगाल

व्यापार में वृद्धि के लिए गुरूवार को करें ये उपाय

क्या आपकी कुंडली में है गजकेसरी योग

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.