एक बार जरूर कीजिए थाईलैंड की यात्रा, देखिए बैंकॉक की NIGHT LIFE

Samachar Jagat | Monday, 06 Mar 2017 10:32:46 AM
Travel to Thailand

इंटरनेट डेस्क। थाईलैंड टूरिज्म आज दुनियाभर में अपनी खूबसूरती के पहचाना जाता है। क्योंकि थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक समेत कई शहरों की चमक-धमक ही कुछ ऐसी है। बैंकॉक की नाइट लाइफ से लेकर यहां पर बहुत कुछ है। जो पर्यटकों के दिलों पर राज करती है। यहां पर आने वाले पर्यटकों के दिलों पर कुछ यादें बस जाती है।

यहां पर दुनियाभर में हर वर्ष करोड़ों की तादात में पर्यटक घूमने आते हैं। बैंकाक की नाइट लाइफ पर्यटकों को काफी आकर्षित करती हैं। बैंकाक दक्षिण पूर्वी एशियाई देश थाईलैंड की राजधानी है। बैंकॉक थाइलैंड की राजधानी है। यहां ऐसी अनेक चीजें जो पर्यटकों को आकर्षित करती हैं। इनमें से सबसे प्रसिद्ध हैं मरीन पार्क और सफारी।

मरीन पार्क में प्रशिक्षित डॉल्फिन्स अपने करतब दिखाती हैं। यह कार्यक्रम बच्चों के साथ-साथ बड़ों को भी खूब लुभाता है। सफारी WORLD विश्व का सबसे बड़ा खुला चिडिय़ाघर है। यहां एशिया और अफ्रीका के लगभग सभी वन्य जीवों को देखा जा सकता है। यहां की यात्रा थकावट भरी लेकिन रोमांचक होती है। रास्ते में खानपान का इंतजाम भी है।

बैंकॉक की नाइट लाइफ

चलो अब बात करते हैं बैंकॉक की नाइट लाइफ की। बैंकॉक की बेकाबू रात पर्यटकों के लिए खास होती है। बैंकॉक की गतिविधि रात में भी एक पल के लिए बाधित नहीं है। बैंकॉक के दैनिक ऊर्जावान और चमकदार रातों की अनुमति देता है ये दुनिया में रात समारोहों के लिए सर्वोत्तम स्थानों में से एक  है। ये वास्तव में एक अद्भुत शहर है।

बैंकॉक के संतृप्ति नाइटलाइफ  से अन्य शहरों के लिए तुलनीय नहीं हैं। यहां पर रेस्त्रा, बार, कैफे सहित क्लब दुनियाभर में फैंमस है। केवल यहां आप वास्तव में संगीत की लय की एक किस्म का आनंद कर सकते हैं। हिप-हॉप, ट्रान्स, घर, रॉक सौहार्दपूर्वक पारंपरिक थाई संगीत के साथ। यह सब वास्तव में आकर्षक है! वहीं बैंकॉक में रात बाजार भी बहुत प्रसिद्ध है। ट्रेंडी बार, रेस्तरां, आधुनिक शॉपिंग मॉल, लक्जरी होटल और ट्रेंडी क्लब की एक किस्म प्रदान बहु-जातीय स्वाद भरें।

बैंकॉक में देखने लायक स्थान

1-डायनासोर प्लेनेट

2-स्नो हाउस
3- सफारी वल्र्ड
4- दुसित चिडिय़ाघर
5-पन्ना बुद्ध के मंदिर
6-शाही परिवार के लिए पैलेस
7-गोल्डन हिल के मंदिर और संगमरमर
8-सदन संग्रहालय जिम थॉम्पसन
9- मय थाई : मय थाई थाईलैंड का एक कठिन मार्शल आर्ट है जिसमें भिन्न जकडऩ (क्लिंचिंग) तकनीकों के साथ खड़े होकर प्रहार किए जाते हैं।
10-मैडम तुसाद

थाईलैंड का क्राबी
अंडमान सागर के तट पर प्रांत में फैला क्राबी। यही वजह है कि देश के अंतर्गत आता है थाईलैंड। यह देश का  प्रसिद्ध पर्यटन क्षेत्र है। यह समुद्र तटों और प्रवाल भित्तियों, गुफाओं और छोटे द्वीपों की एक बहुत बड़ी संख्या के साथ स्पष्ट समुद्र पर्यटकों को आकर्षित करता हैं। यहां पर समुद्र किनारे पड़ी रेत पाउडर के समान लगती है, जो सफेद रेत जैसी लगती हैं। इन्हे हाथ में पकड़ों तो पूरी रेत धीरे-धीरे बाहर निकल जाती है। जो बेहद अच्छा लगता है।

क्राबी नदी शहर के मध्य से बहती हुई अंडमान सागर में समा जाती है।  समुद्र तटों में से चुनाव करना आसान नहीं है। 'जंगली' से सभ्य करने के लिए सब कुछ सही है आप खरीदारी कर सकते हैं और एक लक्जरी रेस्तरां में डिनर कर सकते हैं जहां समुद्र तट पर हुई है। हर आत्मा के लिए क्राबी बाकी हिस्सों में पाते हैं और उसके लिए क्या सही है चुन सकते हैं।

ऐसे पहुंचे यहां पर
जयपुर से थाई स्माई एयरवेज ने 15 नवंबर 2016 को फ्लाइट शुरू की है, जो जयपुर से बैंकॉक तक जाती है। इस यात्रा में केवल 4 घंटे का सफर लगता है। साथ ही आप इस फ्लाइट से थाईलैंड के अन्य शहरों तक भी पहुंच सकते हैं।बुकिंग के लिए इस लिंक पर करें क्लिक https://www.thaismileair.com/en/booking



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.