इस गांव के सभी लोग हैं करोड़पति

Samachar Jagat | Saturday, 04 Mar 2017 08:54:01 AM
this  village people are millionaires

एक गांव जहां पर लोग गुजर बसर करके अपना जीवन यापन कर रहे थे, वो एक ही रात में करोड़पति बन गया। आप भी ये जरूर जानना चाहेंगे कि आखिर कैसे एक ही रात में कोई गांव करोड़पति बन गया तो आइए आपको बताते हैं इस करोड़पति गांव के बारे में....

आप भी रहना चाहेंगे इन खूबसूरत होटल्स में

मेक्सिको का एक छोटा सा गांव है सेरेजेल्स डेल कोंडाडो। 1917 में इस गांव में एक बच्चे का जन्म हुआ। इस बच्चे का बचपन काफी गरीबी में गुजरा, इसी कारण इस बच्चे को 14 साल की उम्र में पढ़ाई छोडनी पड़ी। इस बच्चे का नाम था एंटोनियो लियोन फर्नांडिस। एंटोनियो फर्नांडिस ने मुश्किल परिस्थितियों में बिजनेस का साम्राज्य तैयार किया और हजारों करोड़ की संपत्ति कमाई।

1939 में सिविल वर्क खत्म होने के बाद एंटोनियो लियोन वापस गांव आ गए जहां वो सिनिया गोंजालेज नाम की महिला से मिले। उन्होंने सिनिया से शादी कर ली। उन्होंने अपनी कड़ी मेहनत और प्रयासों के चलते कोरोना नामक मेक्सिको की मशहूर बीयर बनानी शुरु कर दी। उन्होंने कोरोना को एक बहुत बड़ा ब्रांड बना दिया।

इस रेस्टोरेंट में कब्रों के पास बैठकर खाना खाते हैं लोग

99 वर्ष की उम्र में उनका निधन हो गया। मृत्यृ के बाद उन्होंने अपनी संपत्ति गांव के लोगों के नाम कर दी। हर गांव वाले के पास 17 करोड़ रुपए की भारी-भरकम राशि आई और एक ही रात में इस गांव के लोग करोड़पति बन गए।

(Source - Google)

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

ये रेलवे स्टेशन पड़े हैं वीरान, जानिए क्यों नहीं आता कोई पेसेंजर

बहुत ही साफ-सुथरा है सिक्किम का ये शहर

विवाह में हो रही है देरी तो 5 बुधवार करें ये उपाय

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.