ये है विश्व का सबसे ऊंचा गांव, यहां की बर्फबारी है देखने लायक

Samachar Jagat | Monday, 03 Apr 2017 04:10:01 PM
This is the worlds highest village

हिमाचल की खूबसूरती और यहां का शांत वातावरण पर्यटकों को यहां आने पर मजबूर कर देता है। यहां का प्राकृतिक सौंदर्य बहुत ही अनूठा है। वैसे तो यहां देखने लायक बहुत कुछ है लेकिन हम आपको यहां के ऐसे गांव के बारे में बता रहे हैं जिसे विश्व का सबसे ऊंचा गांव माना जाता है। समुद्र तल से 4850 मीटर की ऊंचाई पर बसा एक छोटा सा गांव है किब्बर।

गर्मियों में घूमने के लिए एक बेहतर जगह है जापान

MP : सैलानी टापू को पर्यटकों के लिए इस महीने खोले जाने की तैयारी

ये गांव स्पीति घाटी का पहला गांव है, आप अगर यहां घूमने के लिए आते हैं तो आपको यहां जगह-जगह बर्फ की चादर जमी दिख जाएगी। किब्बर गांव में बनी मॉनेस्ट्री सबसे अधिक ऊंचाई पर बनी हुई है। इस गांव की आबादी भी ज्यादा नहीं है, यहां लगभग 77 परिवार रहते हैं, जिनमें कुल 366 लोग हैं। यहां बारिश बहुत ही कम होती है, लेकिन बर्फबारी के कारण यहां का मौसम हमेशा सुहाना रहता है। यहां की बर्फ से ढंकी हुई सड़कों से गुजरना किसी रोमांच से कम नहीं है। अगर आप भी किसी ऐसी ही जगह पर जाने की सोच रहे हैं तो यहां जा सकते हैं।

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

चांदी से जुड़े ये उपाय चमका देंगे आपकी किस्मत

कहीं आपके अवगुण तो नहीं बन रहे आपकी असफलता का कारण

ईशान कोण के लिए कुछ खास वास्तु टिप्स



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.