इन जगहों पर कार से जाना है बेकार

Samachar Jagat | Tuesday, 28 Feb 2017 08:30:01 AM
These places go by car is useless

दुनिया में कुछ देश और आइलैंड ऐसे हैं, जहां कार का नामो-निशान तक नहीं है। ऐसी जगह पर अगर कोई कार लेकर जाता है तो वो किसी काम की नहीं है। इन देशों को पैदल घूमकर ही देखा जा सकता है। अगर आप इन देशों में घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं तो इन जगहों पर जाने से पहले अपने फेवरेट और टिकाऊ स्नीकर्स लेना न भूलें। चलिए आपको बताते हैं इन देशों के बारे में  ....

शिनॉय की पहाड़ियों के अलावा कहीं और नहीं मिलेगा आपको ये फूल

शॉर्क आइलैंड, यूनाइटेड किंगडम :-

कोस्टलाइन से 40 मील की दूरी पर बसा है शॉर्क आइलैंड। आइलैंड की सड़कों पर कारें नहीं, बल्कि घोड़ा गाड़ी दौड़ती हैं। इतना ही नहीं इस आइलैंड तक पहुंचने के लिए एयरपोर्ट तक की सुविधा मौजूद नहीं है।   

मैकिनेक आइलैंड  :-

मैकिनेक आइलैंड में लोग एक जगह से दूसरी जगह तक जाने के लिए घोड़े का इस्तेमाल करते हैं। यहां कार और मोटर की आवाजाही पर बैन लगा हुआ है पर कुछ ही गाड़ियों में इंजन का शोर सुना जा सकता है।

वेनिस, इटली  :-

वेनिस में शहर के बीच से नदी है और आसपास स्ट्रीट्स हैं। इसका सफर करने के लिए दो ही सुविधाएं मौजूद हैं पहला वॉकिंग और दूसरा बोटिंग। यूरोप के इस छोटे शहर को सबसे बड़े कार फ्री एरिया के तौर पर जाना जाता है। वेनिस में लगभग 400 ब्रिज हैं जो 118 छोटे-छोटे आइलैंड्स को आपस में जोड़ते हैं।  

बड़े काम की है एक रोटी, करें ये उपाय चमक उठेगी किस्मत

हाइड्रा, सेरोनिक आइलैंड, ग्रीस  :-

ग्रीस के खूबसूरत नजारों को देखना है तो हाइड्रा आइलैंड जाएं। यहां काम करने के लिए घोड़े, खच्चर और वाटर टैक्सी का इस्तेमाल किया जाता है। यहां किसी गाड़ी का न तो शोर सुनाई देता है और न ही धुआं दिखाई देता है। आइलैंड की सड़कों पर पैदल चलना ज्यादा आसान है।  

ला कुमब्रेसिटा, अर्जेन्टीना  पेडेस्ट्रियन टाउन:-

ला कुमब्रेसिटा खासतौर से अपने इको टूरिज्म और अनोखे पत्थरों वाली सड़कों के लिए मशहूर है। यहां किसी भी तरह की गाड़ियों को चलाने का परमिट नहीं है। यहां घूमने के लिए आपको पैदल यात्रा ही करनी है।

(Source - Google)

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

इंद्र के इस श्राप के कारण हर माह महिलाओं को भोगनी पड़ती है ये पीड़ा

राम ने क्यों सुनाई लक्ष्मण को मृत्युदंड की सजा

ये रेलवे स्टेशन पड़े हैं वीरान, जानिए क्यों नहीं आता कोई पेसेंजर



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.