इस दरिया का पानी हमेशा रहता है गर्म

Samachar Jagat | Wednesday, 22 Mar 2017 08:36:02 AM
The water of this river always keeps warm

दक्षिण अमरीका के अमेजन बेसिन में स्थित एक नदी के बारे में सुनकर आप उसे देखने को आतुर हो जाएंगे। इस नदी की खासियत नदी का उबलता पानी है जिसे देखने के लिए दूर-दूर से पर्यटक यहां आते हैं। इस उबलती नदी में गरम पानी के कुंड है जिसका पानी इतना खौलता है कि अगर कोई गलती से भी इसमें गिर जाए तो वह उबल जाता है।

शिव की कृपा प्राप्त करने के लिए सोमवार की रात को करें ये उपाय

इस नदी की लंबाई 6.4 किलोमीटर और चौड़ाई 82 फीट है, जबकि इसकी गहराई करीब 20 फीट है। जियो साइंटिस्ट एंड्रीज रुजो ने इस नदी के बारे में अपने दादा से सुना था। उन्होंने इस नदी को वर्ष 2011 में ढूंढ निकाला था पर उनके साथ के कई एकेडमिशियनों ने उन्हें कहा था कि ऐसी कोई नदी नहीं है।

बहुत ही खूबसूरत है कॉफी के बागानों वाला ये हिल स्टेशन

पर फिर भी एंड्रीज ने एक किताब लिखकर उसमें इस राज से पर्दा उठाया कि कैसे एक गर्म झरने से पानी निकलने के कारण यह खौलने लगता है। उन्होने कहा था कि इस नदी का पानी इतना गर्म है कि आप सीधे चाय बना सकते हैं। नदी का पानी इतना गर्म है कि आधे सेकंड इसमें हाथ डालने से आप तेज जलन महसूस करेंगे, जबकि इसमें गिरने से आसानी से मौत हो सकती है। इस नदी की यही खूबी पर्यटकों आकर्षित करती है और दूर-दूर से पर्यटक इस अनोखी नदी को देखने के लिए यहां आते हैं।

(Source - Google)

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

चांदी से जुड़े ये उपाय चमका देंगे आपकी किस्मत

कहीं आपके अवगुण तो नहीं बन रहे आपकी असफलता का कारण

ईशान कोण के लिए कुछ खास वास्तु टिप्स

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.