मप्र : सैलानी टापू पर आकार ले रहा नया जल पर्यटन केन्द्र

Samachar Jagat | Wednesday, 26 Oct 2016 05:09:19 PM
MP taking shape new water tourist center on the island tourists

इंदौर। मध्यप्रदेश के खंडवा जिले में नर्मदा नदी के सैलानी टापू पर नए जल पर्यटन केन्द्र के विकास का काम अंतिम दौर में हैै और इसे अगले साल की शुरूआत में सैलानियों के लिए खोला जा सकता है। 

मध्यप्रदेश पर्यटन विकास निगम के एक आला अधिकारी ने आज बताया कि इंदौर से करीब 85 किलोमीटर दूर नर्मदा नदी पर बनी ओंंकारेश्वर बांध परियोजना के पास स्थित सैलानी टापू पर जल पर्यटन के लिये सुविधाएं विकसित की जा रही हैं। इनमें 23 कमरों वाले रिसॉर्ट और बोट क्लब का निर्माण शामिल है। यह निर्माण कार्य अंतिम दौर में है।

उन्होंने बताया कि सैलानी टापू खंडवा जिले में हनुवंतिया टापू के बाद शुरू होने वाला दूसरा जल पर्यटन केंद्र होगा। नर्मदा नदी के दोनों टापुओं की दूरी करीब 60 किलोमीटर है। 

अधिकारी ने बताया कि मध्यप्रदेश पर्यटन विकास निगम ने जल क्रीड़ा गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए हनुवंतिया में पिछले साल से ‘जल महोत्सव’ आयोजित करना शुरू किया है। इंदिरा सागर बांध परियोजना के पास स्थित टापू पर इस सालाना जल क्रीड़ा आयोजन का दूसरा संस्करण 15 दिसंबर से 15 जनवरी के बीच संपन्न होगा। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.