ट्रैवल और टूरिजम इंडेक्स में भारत 40वें स्थान पर, मोदी ने की सराहना

Samachar Jagat | Saturday, 08 Apr 2017 11:28:31 AM
India 40th place in travel and tourism index Modi applauded

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व आर्थिक मंच डब्ल्यूईएफ की वैश्विक यात्रा एवं पर्यटन प्रतिस्पर्धा सूची में भारत की रैकिंग 12 पायदान सुधरकर 40वें स्थान पर आने की सराहना करते हुए कहा है कि इससे पता चलता है कि सरकार इस क्षेत्र को कितना महत्व देती है। 

डब्ल्यूईएफ की रपट के अनुसार इस साल भारत 40वें स्थान पर है। 2015 में भारत इस सूची में 52वें तथा 2013 में 65वें स्थान पर था। मोदी ने कई ट्वीट कर कहा, पिछले चार साल में विश्व यात्रा एवं पर्यटन इंडेक्स में हमने 25 पायदान की छलांग लगाई है। इससे पता चलता है कि सरकार इस क्षेत्र को कितना महत्व देती है।
 
उन्होंने कहा, पर्यटन क्षेत्र के लिए शानदार खबर। ट्रैवल और टूरिजम इंडेक्स में भारत 40वें स्थान पर। 2013 में भारत 65वें स्थान पर था। यहां एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए पर्यटन मंत्री महेश शर्मा ने यात्रा एवं पर्यटन सूची में भारत की रैंकिंग में सुधार का स्वागत किया। शर्मा ने कहा कि इस इंडेक्स में कई पर्यटन मानदंडों मसलन बुनियादी ढांचा और सुरक्षा को देखा जाता है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.