अपने हनीमून को खास बनाना चाहते हैं तो जाएं वियना

Samachar Jagat | Friday, 11 Nov 2016 05:05:42 PM
If you want to make your honeymoon special visit to Vienna

पर्यटक ऑस्ट्रिया की राजधानी वियना को बहुत ही रोमांटिक स्थान मानते हैं। यहां के शाही महल, भव्य संग्रहालय, खूबसूरत बगीचे और आकर्षक कॉफी हाउस इस जगह को और भी ज्यादा सुंदर बनाते हैं। इसे साल 2011 से यूनेस्को की सांस्कृतिक विरासत में शुमार किया गया है। ऐसे कपल्स जो अपने हनीमून को खास बनाना चाहते हैं वे यहां आकर राजसी ठाठ, महलों और बहुत से दूसरे आकर्षणों के बीच अपने हनीमून का आनंद उठा सकते हैं।

इन रेलवे स्टेशनों पर मंडराता है भूतों का साया

थोड़ी प्राइवेसी की तलाश कर रहे, प्यार में डूबे नवविवाहितों को लुभाने के लिए यहां बहुत कुछ है। छोटे पत्थरों से बनी हुई निराली गलियां, घुमावदार सड़कें, अंतरंग बोटिंग और पुराने शहर में तोरणों से सजे चौक, ऐसा रूमानी माहौल तो बस वियना में ही दिखेगा। वहीं, बसंत आते ही वियना के नजारे मानो जादुई तरीके से बदलने लगते है।

महाराष्ट्र की पहचान हैं ये पर्यटन स्थल

यहां वॉक्सगार्टन में 400 से ज्यादा किस्म के गुलाब खिलते हैं, जो इसे फूलों के स्वर्ग का सा नजारा देते हैं। दूर से ही इन फूलों की महक से यहां आने वाले पर्यटक इस पार्क की ओर खींचे चले जाते हैं। यहां आने पर पर्यटक परंपरागत घोड़ा गाड़ी फियाकर की सवारी कर सकते हैं, जो उनकी यात्रा को और मजेदार बनाते हुए महलों, हवेलियों और वास्तुकला के श्रेष्ठ नमूनों की यात्रा करने का अवसर देती है।

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

संतान प्राप्ति के लिए घर की छत पर लगाएं सतरंगी पताका

ज्योतिष शास्त्र में भी बहुत महत्वपूर्ण हैं गीता के उपदेश

देवउठनी एकादशी के दिन किया जाता है तुलसी-शालिग्राम का विवाह

 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.