गर्मी की छुट्टियों में कूल होने के लिए जाएं इन जगहों पर

Samachar Jagat | Friday, 14 Apr 2017 11:48:01 AM
Go to summer vacations at these places

अगर आप कम पैसों में घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आपके कम बजट को देखते हुए हम आपको उन जगहों के बारे में बता रहे हैं जहां जाने पर आपको कम पैसों में घूमने का पूरा आनंद प्राप्त होगा। इन जगहों पर जाकर आप कम पैसों में भी ज्यादा मस्ती कर सकते हैं।

ये हैं भारत के कम बजट में घूमने के बेहतर स्थान :-

पांडिचेरी :-

विश्व की सबसे सूखी जगह है अटाकामा डेजर्ट का ये स्थान

पांडिचेरी बहुत सारे बीच, स्पीरिचुवल टच, चर्च, कोलोनियल चार्म और फ्रेंच इनफ्लूएंस का मिश्रण है। अपनी खूबसूरती के कारण यह दूर-दूर से लोगों को अपनी ओर खींच लाता है। यहां का औरोविले टाउन बहुत ही शांत और स्पीरिचुवल है। बहुत ही कम बजट में आप इस खूबसूरत जगह की सैर कर सकते हैं।

गोवा :-

गोवा भारत की बहुत ही लोकप्रिय जगह है, गोवा अपने खूबसूरत बीच और झरने के लिए भी प्रसिद्ध है। आपको बता दें कि गोवा की यात्रा खूबसूरत चर्चों को देखे बिना अधूरी है। 16जी सेन्चुरी में पुर्तगालियों ने इस शहर की स्थापना की थी। यहां की ज्यादातर चर्चों को लेटराइट पत्थरों से बनाया गया है।

देहरादून :-

प्राकृतिक सुंदरता और पहाड़ियों से घिरा शहर देहरादून अपनी विरासत और संस्कृति के लिए विश्व प्रसिद्ध है। पशु-पक्षी प्रेमियों के लिए भी यह जगह बहुत आकर्षक है जो दूर से ही पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करती है। यहां आकर आप ट्रेकिंग, राफ्टिंग आदि का भरपूर आनंद उठा सकते हैं।

सुनसान जगहों पर बने ये घर हैं पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र

ऊटी :-

ऊटी चॉकलेट के लिए प्रसिद्ध है, यहां पर चॉकलेट आपको बहुत ही सस्ते दामों में मिल जाऐंगी। यहां के पहाड़ बहुत ही सुंदर है। समुद्र के स्तर से लगभग 2240 एम की ऊंचाई पर स्थित है। यह शहर नीलगिरि जिले की राजधानी है।

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

माथे की लकीरों से जानें अपनी लंबी उम्र के बारे में ....

भगवान श्री कृष्ण के दिए श्राप के कारण आज भी पृथ्वी पर भटक रहे हैं अश्वत्थामा

इस शंख की पूजा करने से चमक उठेगी आपकी किस्मत



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.