अपने इन गुणों के कारण पर्यटकों की पसंदीदा जगह बना हुआ है फिनलैंड

Samachar Jagat | Wednesday, 16 Nov 2016 09:33:47 AM
Finland has been a favorite spot of tourists

एक छोटा सा देश है फिनलैंड, छोटा होने के बाद भी अपने गुणों के कारण ये पर्यटकों की पसंदीदा जगहों में से एक बना हुआ है। अगर आप यहां घूमने के लिए आते हैं तो आपको यहां ऐसी कई चीजें देखने और जानने को मिलेगी, जिनके बारे में जानकर आप आर्श्चचकित होंगे। फिनलैंड की इन अजीबो-गरीब खासियतों के बारे में जानने के बाद आप भी एक बार जरूर यहां जाना चाहेंगे। आइए आपको बताते हैं इनके बारे में....

चीन में स्थित है दुनिया का सबसे लंबा एस्कलेटर

फिनलैंड की खास बात यह है कि यहां पर सूरज 23 घंटे तक रहता है और 23 घंटे बाद छुपता है। यहां का ट्रैफिक नियम अन्य देशों से बिल्कुल ही अलग है। यहां पर अगर किसी का चालान कटता है तो वह उनकी तनख्वाह के अनुसार काटा जाता है।

इस राज्य में छिपा है कुबेर का खजाना

फिनलैंड को झीलो का देश भी कहते हैं, यहां पर 1,87,888 झीलें मौजूद हैं। आपको ये जानकर आश्चर्य होगा कि  दुनिया की बड़ी कम्पनियों में पहचानी जाने वाली नोकिया और एंगरी वर्ड दोनों ही कंपनियां इस छोटे से देश फिनलैंड की ही हैं। यहां पर बिल्लियों के नाखून काटने पर सख्त मनाही है।

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

चॉकलेट मॉन्क ड्रिंक्स

लंच में बनाएं मटर के पराठे

गुजराती डिश फाफड़ा



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.