साहसिक पर्यटन के लिए "कॉक्स एंड किंग्स" का ट्रिप 360 डिग्री भारत में पेश

Samachar Jagat | Sunday, 26 Mar 2017 10:54:41 AM
Cox and Kings trip 360 for adventurous tourism in India

नई दिल्ली। देश में साहसिक खेल प्रेमियों के लिए ट्रेवल एंड टूरिज्म क्षेत्र की प्रमुख कंपनी ट्रिप 360 डिग्री को भारत में पेश करने की घोषणा की है जो साहसिक पर्यटन से जुड़ी सभी चीजों के लिए वन स्टॉप शॉप की तरह है। ट्रिप 360 डिग्री के कारोबार प्रमुख रोहन प्रकाश ने यह घोषणा करते हुए कहा कि इससे भारत में साहसिक पर्यटन के क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलाव आएगा। सुरक्षित, सुव्यवस्थित और मैत्री पूर्ण यात्रा इसका बुनियादी मूल्य है और इसका लक्ष्य भारत को एक विश्व स्तरीय साहसिक गंतव्य स्थल के रूप में स्थापित करना है। इसके लिए गुणवत्तायुक्त अभियानों की रूपरेखा तैयार की गई है।

इन खूबसूरत जगहों पर रहने के लिए आपको खर्च नहीं करने पड़ेंगे पैसे

उन्होंने कहा कि साहसिक पर्यटन कार्यक्रमों की रूपरेखा उन व्यक्तियों की आवश्यकताओं को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है जो अपनी सुविधा क्षेत्र से बाहर निकलकर दुनिया के अजूबों का अनुभव करना चाहते हैं। यात्रियों के साहस के स्तर को ध्यान में रखते हुए अलग-अलग कार्यक्रम तैयार किए गया हैं जो हल्के, मध्यम स्तरीय और कठिन वर्ग में है। साहसिक पयर्टन को अंतरराष्ट्रीय मानदंडों के अनुरूप तैयार करने के लिए चुनिंदा एवं प्रशिक्षित विशेषज्ञ गाइड, मार्ग दर्शकों एवं आपूर्तिकर्ताओं का सहयोग लिया है। इस रोमांचक पर्यटन में स्कूबा डाइविंग, साइक्लिंग, डाइविंग, बाइकिंग और ट्रैकिंग जैसी गतिविधियां आयोजित की जाएंगी।

जन्म की तारीख का योग बताता है कैसा होगा आपका भविष्य

कॉक्स एंड किंग्स के रिलेशनशिप प्रमुख करण आनंद ने कहा कि आजकल साहसिक अनुभव प्रदान करने वाले स्थानों पर अवकाश मनाने वाले यात्रियों की संख्या बढ़ रही है और इससे साहसिक पर्यटन सेवाओं की मांग में भी वृद्धि हुई है। भारत में साहसिक पर्यटन के व्यवसाय का दायरा काफी बड़ा है लेकिन यह काफी हद तक असंगठित है। कई स्वतंत्र पेशेवर एवं स्थानीय संचालक बेहद कम लागत पर यात्रियों को रोमांचक गतिविधियों की पेशकश करते हैं जो अंतरराष्ट्रीय मानदंडों के अनुरूप नहीं होती हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए ट्रिप 360 डिग्री को पेश किया गया है। - एजेंसी

(Source - Google)

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

चांदी से जुड़े ये उपाय चमका देंगे आपकी किस्मत

कहीं आपके अवगुण तो नहीं बन रहे आपकी असफलता का कारण

ईशान कोण के लिए कुछ खास वास्तु टिप्स

 



 
loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.