अपनी संस्कृति और सभ्यता के लिए पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है चेन्नई

Samachar Jagat | Monday, 05 Dec 2016 02:54:01 PM
Chennai Is famous in the world for its culture and civilization

चेन्नई भारत का एक प्रमुख पर्यटन स्थल है, यहां की अलग-अलग जगहों पर बहुत सारी बॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग भी हो चुकी है। ये देखने में बहुत ही सुंदर है, अगर आप चेन्नई जाते हैं तो इन जगहों को देखना ना भूलें। चेन्नई के प्रमुख पर्यटन स्थल...

कांचीपुरम :-

सिल्क सिटी कांचीपुरम केवल अपनी विश्व प्रसिद्ध पारंपरिक रूप से तैयार सिल्क साड़ियों के लिए प्रतिष्ठित नहीं है, बल्कि अपनी संस्कृति और सभ्यता के लिए भी प्रसिद्ध है।

बारहसिंगों का प्राकृतिक घर है मणिपुर

महाबलीपूरम :-

महाबलीपूरम अपने प्राचीन पुरातात्विक आश्चर्यों में से एक विश्व विरासत स्थल के रूप में सूचीबद्ध है। यहां पानी के किनारे विंडस्वेप्ट शोर मंदिर बहुत ही खूबसूरत है।

तिरुपति :-

तिरुपति धर्म के सबसे अमीर तीर्थ केंद्रों में से एक है और दुनिया में सबसे प्रसिद्ध मंदिर के रूप में माना जाता है। यह शहर के भव्य ऐतिहासिक स्मारकों में से एक है जो पर्यटकों के लिए गतिविधि दर्शनीय स्थल है।

यहां आकर कई तरह के वाटर स्पोर्ट्स का मजा ले सकते हैं आप

पांडिचेरी :-

पांडिचेरी अपनी शांत, साफ सड़कों और औपनिवेशिक टाउनहाउस के लिए प्रसिद्ध है, यह पूर्व फ्रांसीसी उपनिवेश शांति का एक समुद्र है।

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

सर्दियों में हिमपात के कारण बहुत ही खूबसूरत दिखती हैं ये झील

यहां रहने के लिए फ्री में मिलेगा गेस्टहाउस

कहीं आप भी तो नहीं करते रात के समय श्मशान के पास से निकलने की भूल

 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.