क्या देखा है आपने ये अजीबो-गरीब मंदिर, यहां होती है स्तनों की पूजा

Samachar Jagat | Friday, 25 Nov 2016 02:19:11 PM
 Boob Temple in japan

आज तक आपने भगवान के तो बहुत सारे मंदिर देखे होंगे। लेकिन आपको ये जानकर आश्चर्य होगा कि एक जगह ऐसी भी है जहां भगवान की जगह ब्रेस्ट की पूजा होती है। आपको बता दें कि ये अजीबो-गरीब मंदिर जापान में है और ये दुनिया का एकमात्र मंदिर है जहां भगवान की जगह स्तनों की पूजा होती है। अपनी इसी खासियत की वजह से ये मंदिर पूरी दुनिया में प्रसिद्ध हो गया है।

इन जेलों में कैदियों को मिलती हैं लग्जरी सेवाएं

इस मंदिर में छिछिगमीसम की पूजा की जाती है। अगर आप इस मंदिर में जाते हैं तो आपको यहां चारों ओर ब्रेस्ट ही ब्रेस्ट नजर आएंगे। यहां पर रूई और कपड़े से बने स्तनों से हर तरफ सजावट की हुई है। यहां पर ज्यादातर महिलाएं पूजा करने आती हैं। मान्यता के अनुसार, यहां ब्रेस्ट की पूजा करने से प्रेग्नेंसी सुरक्षित तरीके से होती है और ब्रैस्ट कैंसर के खतरे से बचा जा सकता है। यहां आकर महिलाएं मन्नत भी मांगती हैं और मन्नत पूरी होने पर महिलाएं यहां वापस आकर डमी ब्रेस्ट ही चढ़ाती हैं।

खतरों से खाली नहीं रेगिस्तान में ट्रैवल करना

इसके पीछे की कहानी बहुत रोचक है आपको बता दें कि एक डॉक्टर ने अपनी मरीज जो ब्रेस्ट कैंसर की शिकार थी उसके लिए इस मंदिर में मन्नत मांगी और वो ठीक हो गई। अपने मरीज के ठीक होने पर डॉक्टर ने यहां पर डमी ब्रेस्ट चढ़ाए और तभी से यहां ब्रेस्ट चढ़ाने की प्रथा शुरू हो गई। इस मंदिर में फव्वारे और मूर्तियों का आकार भी स्तन के आकार का ही है। ये मंदिर अपनी अलग खासियत की वजह से पर्यटकों के भी आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

बाउण्ड्री वॉल बनवाते समय वास्तु के इन नियमों का करें पालन

जानिए! कैसे लगानी चाहिए घर में मनीप्लांट

सर्वेंट क्वार्टर बनवाते समय वास्तु से जुड़ी इन बातों का रखें ध्यान



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.