पर्यटन स्थल के रूप में विकसित होगी भिंडावास झील : खट्टर

Samachar Jagat | Saturday, 20 May 2017 10:48:45 AM
Bhindavas Lake will be developed as Tourist places Khattar

झज्जर। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि झज्जर जिला वेटलैंड की भिंडावास झील को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा तथा यहां अधिकतम सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी। भिंडावास पक्षी विहार में अपने प्रवास के दौरान खट्टर ने कहा कि यहां आने वाले पर्यटकों के लिए गाइड के तौर पर स्थानीय युवाओं की सेवाएं ली जाएंगी तथा इस संबंध में तीन माह का प्रशिक्षण देकर उन्हें प्रमाण पत्र भी दिया जाएगा।

आइडिया-वोडाफोन विलय पर सेबी ने स्पष्टीकरण मांगा

उन्होंने इस मौके पर कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ के साथ पक्षी विहार में बनी झील, प्राकृतिक चेतना केंद्र और पक्षियों को देखने के लिए बनाए गए वॉच टावर का भी निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री के अनुसार प्रवासी पक्षियों को देखने के लिए यहां आने वाले पर्यटकों के लिए सुविधाओं को बढ़ावा दिया जाएगा।

जोमैटो ने दी 1.7 करोड़ ग्राहकों के आंकड़े चोरी होने की सूचना

यहाँ पर रात्रि ठहराव के लिए कैंपिंग और झील के सौंदर्यीकरण तथा पक्षियों और वन्य प्राणियों के लिए डिस्पेंसरी खोली जाएगी जिसमें सुल्तानपुर पक्षी विहार में तैनात चिकित्सक ऑन कॉल उपलब्ध होंगे। -एजेंसी

READ MORE :-

बेंगलुरू हवाई अड्डे पर ई-गेट की सुविधा, पांच सेकेंड में होगी बोर्डिंग

एक्सिस बैंक ने घटाई आवास ऋण की ब्याज दर

ओडिशा विधानसभा में जीएसटी विधेयक पेश

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.