इन रेस्टोरेंट में जाकर तैरते हुए लें खाने का मजा

Samachar Jagat | Monday, 05 Dec 2016 10:25:11 AM
5 most Floating restaurant

अधिकतर रेस्टोरेंट अपने लजीज खाने के लिए जाने जाते हैं, वहीं आपको ये जानकर आश्चर्य होगा कि कुछ रेस्टोरेंट ऐसे भी हैं जो अपने लजीज खाने के साथ ही अपनी बनावट के लिए लोगों के बीच अपनी जगह बनाए हुए हैं। पानी में तैरते हुए ये रेस्टोरेंट लोगों के आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं। हम आपको यहां ऐसे ही पांच खास रेस्टोरेंट के बारे में बता रहे हैं......

यहां आकर कई तरह के वाटर स्पोर्ट्स का मजा ले सकते हैं आप

बीबीक्यू डोनट रेस्टोरेंट, जर्मनी :-

जर्मनी का बीबीक्यू डोनट रेस्टोरेंट फ्लोटिंग के मामले में बहुत ही ख़ास है। पानी में तैरने वाले इस रेस्टोरेंट का नाम दो फ़ूड आइटम से लिया गया है। इस रेस्टोरेंट में एक तैरने वाला टेबल है, यहां आकर आप इस तैरते टेबल पर भोजन करने का आनंद ले सकते हैं।  

वेली लेक रेस्टोरेंट, केरल :-

भारत के केरल में स्थित वेळी लेक फ्लोटिंग रेस्टोरेंट दुनियाभर में प्रसिद्ध है। पानी में तैरने वाला यह रेस्टोरेंट झील पर बना हुआ है। इस रेस्टोरेंट तक आप पानी पर ही बने तैरते हुए ब्रिज के सहारे पहुंच सकते है।

कैट बा बे रेस्टोरेंट, वियतनाम :-

वियतनाम का फ्लोटिंग रेस्टोरेंट कैट बा बे को घर की तरह बनाया गया है। यह रेस्टोरेंट मुख्य रूप से समुद्री खाने के लिए मशहूर है। पानी में तैरते हुए बोट पर बने इस रेस्टोरेंट का लुक बेहद शानदार है।

किसी एडवेंचर से कम नहीं है हिमालय के पहाड़ों में ट्रेकिंग करना

जंबो किंगडम रेस्टोरेंट, हांगकांग :-

हांगकांग दुनिया का सबसे बड़ा फ्लोटिंग रेस्टोरेंट का जंबो किंगडम है। इस रेस्टोरेंट में एक साथ 2300 लोग लंच, डिनर कर सकते हैं। पानी में तैरने वाले इस रेस्टोरेंट को हांगकांग की सबसे आकर्षक जगहों में से एक माना जाता है। इस रेस्टोरेंट की खासियत यह है कि इसमें शॉपिंग मॉल और पार्क भी है।

सी पैलेस, एम्सटर्डम, नीदरलैण्ड :-

यूरोप का सबसे पहला फ्लोटिंग चाइनीज रेस्टोरेंट है सी पैलेस । सी पैलेस रेस्टोरेंट चाइनीज आर्किटेक्चर का एक नायाब नमूना है। वैसे तो एम्सटर्डम में बहुत सारे तैरने वाले रेस्टोरेंट है, लेकिन इस चाइनीज रेस्टोरेंट की बात कुछ हटकर है।

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

इस छोटी सी चीज को रखें घर में, होगी धन की बरसात

परिवार को सेहतमंद रखना है तो इस दिशा मे मुख करके बनाएं भोजन

सर्वेंट क्वार्टर बनवाते समय वास्तु से जुड़ी इन बातों का रखें ध्यान

 



 
loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.