ये हैं यूरोप के 5 प्रमुख पर्यटन स्थल

Samachar Jagat | Wednesday, 15 Mar 2017 08:30:01 AM
5 Best Places in Europe

यूरोप बहुत ही खूबसूरत देश है, यहां घूमने के लिए बहुत सारे स्थान है। इन जगहों पर जाए बिना यूरोप की यात्रा अधूरी रहती है। हम आपको यहां यूरोप के 5 प्रमुख पर्यटन स्थलों के बारे में बता रहे हैं, ये इस प्रकार हैं....

खजुराहो की पहचान हैं कामुकता को प्रदर्शित करती यहां की मूर्तियां

लिकटेंस्टीन :-

अस्ट्रिया और स्विट्जरलैंड दोनों देशों की सीमा को मध्य बसा लिकटेंस्टीन बहुत खूबसूरत देश है। यहां की संस्कृति और समृद्धता का इतिहास इसे सबसे अलग बनाता है। यहां पर लोग जर्मन भाषा बोलते हैं। यहां के म्यूजियम देखने के लिए लोग दूर-दूर से देखने आते हैं। यहां सर्बिया के बेलग्रेड में एतिहासिक ईमारतें और गढ़ के अलावा कुदरती नजारे देखने लायक हैं।

लक्जमबर्ग :-

यूरोप के लक्जमबर्ग में 100 से ज्यादा किले हैं जो पर्यटकों का ध्यान अपनी और खीचता है। विण्डेन यहां का प्रमुख आकर्षण का केन्द्र है। आप यहां पर स्पा का मजा ले सकते हैं।

बोस्निया :-

बोस्निया और हर्जेगोविना अपनी कुदरती खूबसूरती और संस्कृति के कारण दुनिया भर में मशहूर हैं। यहां पर जंगल, हरे भरे लैंडस्केप, जंगली जानवर और पक्षियों के कारण यूरोप में सबसे अलग देश है। यह देश उच्च गुणवत्ता वाले खाने के कारण भी जाना जाता है।

दुनिया बदल गई लेकिन आज भी नहीं बदले ये शहर

अल्बानिया :-

अल्बानिया शानदार बीच और संस्कृति के लिए जाना जाता है। ये जगह स्कीइंग, बाइक राइडिंग और पैदल चलने, घूमने का शौंक रखने वालों के लिए आकर्षण का केन्द्र है। इसके अलावा भी यहाँ पर देखने लायक बहुत कुछ है।

लातविया :-

लातविया वाकी देशों की तरह इतना फेमस नही हैं लेकिन खूबसूरती में भी किसी से कम नही हैं। रीगा यहां का छोटा-सा गांव हैं। कुदरती नजारे देखने के शौकिंन लोगों के लिए यह सबसे अच्छी जगह है। यहां पर फूलों की अलग-अलग किस्में देखी जा सकती हैं।

(Source - Google)

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

विवाह में हो रही है देरी तो 5 बुधवार करें ये उपाय

उबलते दूध का उफान आपकी जिंदगी में ला सकता है तूफान

अगर आपकी कुंडली में है ये योग तो आप हैं बहुत खास

 



 
loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.