यूट्यूब ने LGBT विडियो को ब्लॉक करने के लिए मांगी माफ़ी

Samachar Jagat | Tuesday, 21 Mar 2017 12:34:11 PM
YouTube begs pardon for blocking LGB T videos

अपने LGBTQ+ समुदाय द्वारा बनाए गए वीडियो को अवरुद्ध और फ़िल्टर करके अपने बाकी समुदाय के सामने पेश कर उन्हें परेशान करने के लिए सोमवार को यूट्यूब ने उनसे माफी मांगी।

लेकिन माफी की मुलाकात एक गुनगुनी प्रतिक्रिया के साथ हुई थी।

यूट्यूब के "restricted मोड" के साथ यह समस्या हुई थी, "जो की संभावित ध्वनियों की पहचान करने और फ़िल्टर करने के लिए समुदाय ध्वजांकन, उम्र-प्रतिबंध और अन्य सिग्नल का इस्तेमाल करने के लिए डिज़ाइन किया गया एक फीचर है"।

प्रतिबंधित मोड को उन उपयोगकर्ताओं की रक्षा करना माना जाता है जो परिपक्व सामग्री नहीं देखना चाहते हैं, लेकिन उन वयस्कों को भी फ़िल्टर कर रहे हैं जिनमें परिपक्व सामग्री नहीं है।

"LGBTQ+ वीडियो प्रतिबंधित मोड में उपलब्ध हैं, लेकिन और अधिक संवेदनशील मुद्दों पर चर्चा करने वाले वीडियो नहीं हो सकते हैं," YouTube ने एक बयान में कहा "हमें किसी भी भ्रम की वजह से खेद है और यह आपकी चिंताओं को देख रहा है।"

ट्विटर पर यूट्यूब के बयान के जवाब में सुझाव दिया गया है कि जेना मार्ब्ल्स और थॉमस सैंडर्स सहित कई उच्च प्रोफ़ाइल वाले लोग, मंच के प्रतिक्रिया से संतुष्ट नहीं हैं। प्रकाशन के समय, कई यूट्यूबर्स अभी भी उनके वीडियो की रिपोर्ट कर रहे हैं जिसमें शब्दावली के बारे में चर्चा या उनकी आने वाली कहानियों को ब्लॉक किया जा रहा है।

वेल्गर जॉर्डन दॉव ने ट्विट किया, "आपने मेरे आने वाले वीडियो को अवरुद्ध कर दिया है, जो की उन लेबलों को दिखता है जिनका हम रोजाना सामना करते  हैं, LGBTQ युवाओं के लिए बनाया गया एक वीडियो - कुछ भी संवेदनशील नहीं है"।

YouTube ने आगे की टिप्पणी के लिए किए गए तुरंत अनुरोध का कोई जवाबन नहीं दिया था।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.