गूगल के सर्च रिजल्ट में आप भी सबमिट कर पाएंगे अपने URL

Samachar Jagat | Tuesday, 11 Apr 2017 10:04:08 AM
 You can submit URLs to Google in Google's search results

गूगल समय समय पर लोगों के लिए इंटरनेट एक्सेस को सरल बनाने के लिए कोई न कोई कदम उठाता ही रहता है, हाल ही में गूगल ने अपने नए URL सबमिशन फीचर की घोषणा की है, जिसकी मदद से आप अब गूगल सर्च के बाद अपना URL, गूगल को सबमिट कर सकतें हैं. इस से अन्य लोग अपनी सर्चिंग के दौरान आसानी से किसी भी जानकारी को एक्सेस कर पाएंगे।

यह नया फीचर गूगल ने इजी एक्सेस के लिए बनाया  है जिसमें आप गूगल पर जा कर (Submit URL to Google) के लिए सर्च कर सकतें हैं और सर्च रिजल्ट के टॉप पर आपको एक बॉक्स शो होगा जिसमे आप जिस भी URL को इंडेक्सिंग के लिए सबमिट करना चाहतें हैं आप कर सकतें हैं.

आपके URL सबमिट करने के बाद गूगल, गूगल सर्च में सबमिट किये गए पेज को रेस्पॉन्ड करता है, जिसमे आप एक नया URL सबमिट कर सकतें हैं. 

गूगल का यह नया फीचर, रेगुलर सबमिशन की तरह ही काम करता है, और एक बार URL सबमिट करने के बाद यह तुरंत उसे सर्च रिजल्ट में शो करता है.

ब्लैंक स्पेस में लिंक सबमिट करने के बाद आपको I’m not a robot reCAPTCHA के सेफ्टी मेज़र्स को पास करना होता है, यह एक स्टेप है जो कि सुरक्षा नियमों को ध्यान में रख कर लिया गया है. 

इसके बाद जब भी अन्य लोग उस URL को सर्च करने की कोशिश करेंगे उन्हें आपका URL सर्च रिजल्ट्स में शो होगा, जिस से यूज़र्स आसानी से सब कुछ सर्च कर पाएंगे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.