Xiaomi के जबरदस्त एंड्राइड फोन्स अमेरिका में 2019 से होंगे उपलब्ध

Samachar Jagat | Thursday, 27 Apr 2017 12:27:58 PM
Xiaomi’s excellent Android phones will come to the US by 2019

इस बात में कोई शक नहीं है कि Xiaomi के फ़ोन्स बड़े ही जबरदस्त होते हैं, खूबसूरत डिजाइन होने के साथ साथ ये बजट में भी होते हैं। विश्वभर में Xiaomi के फोनों को काफी पसंद किया जाता है। लेकिन अब  Xiaomi के फ़ोन्स अमेरिका में 2019 में उपलब्ध हो पाएंगे। 

हालाकिं कंपनी ने पिछले कुछ सालों में अपने स्मार्टफोन के डिस्ट्रीब्यूशन को 30 देशों में एक्सपैंड किया है। लेकिन अब Xiaomi के नए सीनियर वाईस प्रेसिडेंट Wang Xiang, जिन्होंने पूर्व वाईस प्रेसिडेंट Hugo Barra के बाद यह पद पाया है, उनका कहना है कि अमेरिका में Xiaomi स्मार्टफोन्स 2019 तक उपलब्ध हो पाएंगे। यह एक बहुत ही बड़ा निर्णय है क्योकिं अमेरिका में भी Xiaomi के बहुत से चाहने वाले होंगे और वे वाकई Xiaomi के इस निर्णय से थोड़े निराश भी होंगे।

CNET से बात करते हुए, Wang Xiang ने समझाया कि कंपनी अब भी पता लग रही है कि अमेरिका में इस्तेमाल किए जाने वाले विभिन्न LTE बैंड्स व कैरियर के साथ कैसे काम किया जाए। जैसा कि इस से पहले हमने सुना था और यह ध्यान देने योग्य है कि Xiaomi ने Engadget को बताया कि Xiaomi की सप्लाई चेन अभी तक अधिक बाजारों की सेवा के लिए तैयार नहीं है। विशेष रूप से विकसित देशों के लिए यह अभी तैयार नहीं है ।

Xiaomi के नए सीनियर वाईस प्रेसिडेंट Wang Xiang और प्रोडक्ट मैनेजमेंट डायरेक्टर Donovan Sung, Xiaomi की टैगलाइन innovation for everyone पर काम कर रहें हैं। Xiaomi अन्य एंड्रॉइड फोन निर्माताओं की तुलना में अपने स्मार्टफोन में कई विशेषताओं की पेशकश करने का प्रयास करता है उदाहरण के लिए, चीन में, इसके हैंडसेट एक इन-बिल्ट crowdsourced कॉलर आईडी सिस्टम के साथ आते हैं जो कि स्पैम कॉल्स की पहचान करता है और रेस्तरां और डिलीवरी सेवाओं की भी पहचान करता है।

यदि Xiaomi चीनी ब्रांड के रूप में और सस्ते चीनी गैजेट के निर्माता के रूप में खुद को अमरीका जैसे विकसित बाजार में पेश करना चाहता है तो इसके लिए रणनीति तैयार करने की आवश्यकता होगी और उसके बाद Xiaomi जैसे ब्रांड को अमेरिका में कामयाबी हासिल होगी।

साथ ही साथ, यह देखते हुए कि अमेरिका में उपभोक्ताओं को अक्सर फोन की कीमत के बारे में अधिक चिंता नहीं होती है क्योंकि वे Carriers के माध्यम से उन्हें खरीदते हैं, इसलिए Xiaomi को अपनी कम कीमत के स्मार्टफोन लॉन्च करने का भी ज्यादा फायदा नहीं मिलेगा। हाँ भारत जैसे देशों में Xiaomi को शायद कम दाम के स्मार्टफोन लांच करने का फायदा मिल सकता है और भारत में Xiaomi को खासा पसंद भी किया जाता है। 

फिर भी जब भी Xiaomi अपने डिवाइस वहां लांच करेगा तब कंपनी को यूएस फोन खरीदारों के बीच कई प्रशंसक ढूंढने में सक्षम होना चाहिए । पिछले अक्टूबर के महीने में Xiaomi ने Mi Mix लांच किया था जो कि अब तक के सबसे अच्छे दिखने वाले हैंडसेट में से एक है, जबकि सैमसंग गैलेक्सी एस 8 के मुकाबले इसकी कीमत लगभग आधी है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.