Xiaomi Mi 6 और Mi 6 Plus के स्पेसिफिकेशन नेट पर हुए लीक 

Samachar Jagat | Tuesday, 28 Mar 2017 12:16:34 PM
Xiaomi Mi 6 and Mi 6 Plus specs leaked online ahead of launch

Xiaomi अगले माह अप्रैल में अपने दो शक्तिशाली फ्लैगशिप फोन्स की एक जोड़ी लॉन्च करने जा रहा है जिन्हें एमआई 6 और एमआई 6 प्लस के रूप में देखा जाएगा। अब तक, दोनों फोन्स के बारे में जितनी भी अफवाहे फैली है वह सभी एक दूसरे से कुछ विरोधाभासी रही हैं, कुछ लीक्स ने इस बात का दावा किया कि छोटा फोन नवीनतम 835 चिप की बजाय एसडी 821 सीपीयू से संचालित होगा, लेकिन हाल ही में एक चीनी ब्लॉगिंग क्षेत्र से आए एक नए लीक का कहना कुछ अलग है और यह एमआई 6 और एमआई 6 प्लस के स्पेसिफिकेशन्स पर हमारा पहला विस्तृत रूप हो सकता है।

चीनी माइक्रोब्लॉगिंग साइट Weibo पर लीक एक स्पेसिफिकेशन स्प्रेडशीट के अनुसार, Xiaomi Mi 6, जो कि दोनों फोन्स में से छोटा संस्करण है, वास्तव में स्नैपड्रैगन के नवीनतम सीपीयू द्वारा संचालित होगा, जो डिवाइस के लिए एक बहुत ही अच्छी खबर है। इसके अलावा, एमआई 6 को 5.15 इंच के पूर्ण एचडी डिस्प्ले (1080 एक्स 1920), 4 जीबी या 6 जीबी एलपीडीडीआर रैम (संस्करण के आधार पर) और एक 3200 एमएएच की नॉन-रिमूवेबल बैटरी का समर्थन करेगा।

शीट के अनुसार, एमआई 6 एक 19 एमपी का प्राथमिक कैमरा (5056 x 37 9 3 पिक्सल के आउटपुट रिजॉल्यूशन के साथ) और एक 8MP फ्रंट शूटर कैमरा का  समर्थन करेगा। रियर-फेसिंग कैमरे को सोनी आईएमएक्स 400 सेंसर की सुविधा का समर्थन करने की अफवाह है, जो की सोनी का नवीनतम संस्करण है, और वर्तमान में सोनी एक्सपीरिया एक्सजेड और सोनी एक्सपीरिया एक्सजेड प्रीमियम में पाया जाता है।

दूसरी तरफ Xiaomi एमआई 6 प्लस, एक 5.7 इंच के डिस्प्ले के साथ दोनों संस्करणों में से बड़ा संस्करण होगा, जो आश्चर्यजनक रूप से कॉम्पैक्ट एमआई 6 वाले ही पूर्ण एचडी रिज़ॉल्यूशन के रूप में आता है। माना जाता है कि, एमआई 6 प्लस भी स्नैपड्रैगन की नवीनतम चिप, 6 जीबी रैम और एक 4500 एमएएच की बैटरी का समर्थन करेगा। लीक के अनुसार, फोन एमआईयूआई 8 का समर्थन करेगा, जो की एंड्रॉइड 7.0 नोगाट पर आधारित है, जबकि अधिक कॉम्पैक्ट पेशकश एमआईयूआई 8 के एक ऐसे संस्करण के साथ आएगी जो एंड्रॉइड 6.0 मार्शमॉलो पर आधारित है।

जहां तक ​​फोटोग्राफिक क्षमताओ की बात हैं, तो एमआई 6 प्लस के पीछे की ओर एक दोहरे-कैम सेटअप की सुविधा पाए जाने की अफवाह है, जिसकी पुष्टि इस लीक शीट द्वारा की जा सकती है। हालांकि, हमारे द्वारा प्राप्त लीक से यह संकेत मिलता है कि एमआई 6 प्लस का प्राथमिक कैमरा एक 12 एमपी वाले सोनी आईएमएक्स 362 सेंसर (जैसे कि एएसयूएस जेनफ़ोन 3 ज़ूम और वीवो एक्सप्ले 6) का समर्थन करेगा, जो कि अगर सच  है, तो शायद यह दोनों फोन्स कुछ हद तक समान है। Xiaomi ने एमआई 6 प्लस में दो अलग-अलग कैमरा सेंसर का इस्तेमाल करने का फैसला लिया है, लेकिन हमें आश्चर्य होगा कि उनमें से एक आईएमएक्स 400 नहीं है जो कथित तौर पर एमआई 6 को सुसज्जित करता या कम से कम कुछ तुलनीय ही करता।



 
loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.