श्याओमी ने लांच किया एंटी-पॉल्यूशन मास्क

Samachar Jagat | Wednesday, 09 Nov 2016 01:56:27 PM
Xiaomi launched by anti-pollution masks

इसमें है रीचार्ज होने वाला एयर फिल्टर 
श्याओमी ने इसी हफ्ते मी एयर प्यूरिफायर प्रो पेश किया था। और अब श्याओमी ने बिल्ट-इन एयर-फिल्टर के साथ नया एंटी-पॉल्यूशन मास्क लांच कर दिया है। कंपनी ने क्राउडफंडिग प्लेटफॉर्म के तहत अपने इस प्रोडक्ट को क्लोथ पियर फ्रेश एयर मास्क बताया है।

मी क्राउडफंडिग पेज पर इसे 89 चीनी युआन (करीब 900 रुपए) में लिस्ट कर दिया गया है। यह मास्क का हाई-फाइबर टेक्सटाइल का बना है। गिज्मोचाइना की रिपोर्ट के अनुसार यह एयर पॉल्यूशन मास्क हल्का और पोर्टेबल है। इसका व$जन 50.5 ग्राम है। श्याओमी एयर मास्क ग्रे कलर में मिलेगा। इसमें एक तरफ अलग से एयर फिल्टर भी लगा हुआ है।

 मास्क में से एयर फिल्टर को अलग किया जा सकता है। इसका अंदरूनी हिस्सा हाई-क्वालिटी पॉलिस्टर कपड़े का बना हुआ है। व$जन में हल्का बनाने के लिए इसमें एक एक अल्ट्रा थिन फैन और एक रिमूवेबल काट्र्रिज है। फैन में तीन स्तरीय कंट्रोल है और बैटरी बचाने के लिए ऑन, ऑफ बटन भी हैं। एयर फिल्टर को रीचार्ज किया जा सकता है। 

श्याओमी का यह एंटी-पॉल्यूशन मास्क पॉलिमर लीथियम-आयन बैटरी से लैस है जिसके 3-4 घंटे में फुल चार्ज होने का दावा है।  फिल्टर में पीएम 2.5 के 99 प्रतिशत फिल्टर एक्यूरेसी हासिल करने की क्षमता है। यह कंपनी का पहला मास्क है। इससे पहले श्याओमी ने सिर्फ एयर प्यूरिफायर ही पेश किए हैं। कंपनी ने मी एयर प्यूरिफायर प्रो के साथ मी पीएम 2.5 डिटेक्टर भी लांच किया। अभी यह मास्क चीन में कंपनी की क्राउडफंडिग साइट के जरिए ही उपलब्ध है। उम्मीद है कि इसे भारत में भी लांच किया जाएगा।

 दिवाली के बाद उत्तर भारत में प्रदूषण खतरे के निशान तक पहुंच गया है। और श्याओमी के इस क्लोथ पियर फ्रेश एयर मास्क को खरीदने के लिए कई ग्राहकों को इंतजार हो सकता है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.