दुनिया का पहला थर्मल कैमरे वाला फ़ोन CAT S60 हुआ India में लॉन्च

Samachar Jagat | Sunday, 19 Mar 2017 10:57:35 AM
World's first smartphone with Thermal Camera CAT S60 unveiled in India

अमेरिका के निर्माण मशीनरी निर्माता कैटरपिलर, जिसे सीएटी के रूप में जाना जाता है, ने अपने बीहड़ स्मार्टफोन, भारत में एस 60 का शुभारंभ कर दिया है। फोन शुरू में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2016 में शुरू किया गया था, जो लगभग एक साल पहले बार्सिलोना में आयोजित किया गया था।

सीएटी स्मार्टफोन के अधिकांश के समान, एस 60 भी ऊबड़पन पर जोर देती है यह एमआईएल-एसटीडी 810 जी सैन्य स्थायित्व रेटिंग के साथ आता है, जो इसे 25 डिग्री सेल्सियस से 55 डिग्री सेल्सियस तक के चरम तापमान के खिलाफ प्रतिरक्षक बनाता है। इसके अलावा, यह 6 फीट तक की बूंदों का सामना कर सकता है।

ताकत के अलावा, सीएटी एस 60 का मुख्य आकर्षण इसके फ्लोर लेप्टन थर्मल माइक्रोकोमारा मॉड्यूल है, जिसमें 13 एमपी सेंसर के साथ पीछे की ओर दोहरे एलईडी फ्लैश है। उन लोगों के लिए जिन्हें पता नहीं है, एफएलआईआर थर्मल इमेजिंग तकनीक में वैश्विक नेता है। सामने की तरफ वीडियो कॉल और सेल्फी के लिए 5 एमपी का कैमरा है।

कंपनी के मुताबिक, थर्मल कैमरा उपयोगकर्ताओं को अपने परिवेश के आसपास गर्मी के नुकसान का पता लगाने में मदद करेगा। यह वास्तव में गर्मी को देखता है जिसे नग्न आंखों से नहीं देखा जा सकता है। यह गर्मी भी उठा सकता है और सतह के तापमान को 30 मीटर की दूरी तक बढ़ा सकता है, और यहां तक ​​कि धुएं के समान वस्तुओं के माध्यम से भी देख सकता है।

कैट एस 60 आईपी68 प्रमाणीकरण के साथ आता है, जिससे यह एक घंटे के लिए 5 मीटर की गहराई तक निविड़ अंधकार बनाता है। सिर्फ पानी ही नहीं, लेकिन स्मार्टफोन rustproof और शॉकप्रूफ भी है। सब कुछ के ऊपर, इसमें एक समर्पित एसओएस बटन भी होता है, जिसे दबाये जाते ही, आपके स्थान के विवरण को चयनित संपर्कों में भेजता है।

हार्डवेयर की बात की जाये तो, इसमें 4.7 इंच एचडी (1280 x 720 पी) का डिस्प्ले है। यह 3 जीबी रैम और 32 जीबी की आंतरिक मेमोरी के साथ यह फ़ोन एक स्नैपड्रैगन 617 ओक्टा-कोर प्रोसेसर द्वारा संचालित है। यह एंड्रॉइड 6.0 मार्शमॉलो पर चलता है और एक रसीले 3,800 एमएएच बैटरी द्वारा संचालित है।

सीएटी S60,  17 मार्च से खरीद के लिए उपलब्ध होगा।  64,999 की कीमत पर यह प्रमुख ऑफ़लाइन चैनलों और अमेज़ॅन इंडिया ऑनलाइन खरीदारों के लिए उपलब्ध होगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.