पेटीएम लाया नया फीचर, बिना इंटरनेट के ऐसे चलाए पेटीएम

Samachar Jagat | Wednesday, 07 Dec 2016 12:25:03 PM
Without internet you can use Paytm

नई दिल्ली। नोटबंदी के बाद भुगतान के लिए सबसे अधिक जिस ऐप का यूज किया जा रहा है वह है पेटीएम। पेटीएम के यूजर्स में नोटबंदी के बाद एक बड़ी संख्या में इजाफा देखा जा सकता है। नोटबंदी के बाद जहां लोगो नें डिजिटल भुगतान प्रणाली का सहारा लिया है वहीं दूसरी तरफ पेटीएम कंपनी अपने यूजर्स को बेहतर सेवा देनें के लिए कई योजनाओं पर कार्य कर रही है।

लैपटॉप का चुनाव करते समय इन बातों का रखे खास ध्यान

पेटीएम अपनी ऐप को बेहतर बनानें के लिए कई फीचर को शामिल कर रही है जिससे यूजर्स को बेहतर सेवाएं दी जा सके। आपको बता दें कि पेटीएम हाल ही में एक ऐसे फीचर को लाई है जिसमें यूजर बिना इंटरनेट के भी पेटीएम वॉलेट से भुगतान कर सकते है। कंपनी द्दारा लाया जानें वाला ये नया फीचर कंपनी की लोकप्रियता के लिए सही साबित हो सकती है।

कंपनी के इस फीचर के तहत अब यूजर बिना इंटरनेट के भी पेटीएम वॉलेट का यूज कर सकते है। जरा सोचिए यदि आपका डेटा कार्ड खत्म हो गया है और आपके सामनें ऐसी दुविधा आ जाए तो सोचिए आप ऐसे में ये फीचर आपके लिए डूबते को तिनके का सहारा जैसे के समान होगा। जी हां बिना नेट के भी इसका उपयोग किया जा सकेगा।

DSLR कैमरा फीचर के साथ कोडक पेश करेगा नया स्मार्टफोन

कैसे करेगा काम

इस सेवा का लाभ स्मार्टफोन और उसमें पेटीएम की ऐप का होना तो जरुरी है ही लेकिन इंटरनेट का होना जरुरी नहीं है। पेटीएम नें एक टोल फ्री नंबर 1800-1800-1234 पेश किया है। अपना पिन सेट करनें के लिए अपनें स्मार्टफोन से इस टोल फ्री नंबर पर कॉल करना होगा। कॉल करनें के बाद यूजर्स को एक वॉयस मैसेज मिलेगा जिसमें दुबारा कॉल किए जाने की बात कही होगी।  

इसके पश्चात यूजर इस नंबर पर कॉल करके भुगतान कर सकते है। इस नंबर पर कॉल कर आप भुगतान कर सकते हैं। यूजर जिसे भी पैसे भेजना चाहते है उसका फोन नंबर टाइप करे उसके पश्चात राशि और बाद में अपना पिन नंबर डालकर प्रोसेस को कंफर्म कर दें।

व्हाट्सएप एंड्रॉयड एप में नया फीचर, स्ट्रीम कर पाएंगे वीडियो

जल्द बाजार में दस्तक देगी टोयोटा की प्रियस सेडान   

बुलेट को भी पिछे छोड़ देगी ये बाइक   



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.