विंडोज अपडेट्स को जल्द ही सीमित कनेक्शनों तक लिमिटिड कर दिया जाएगा

Samachar Jagat | Monday, 20 Mar 2017 11:03:35 AM
Windows updates will soon get pushed over limited connections too

माइक्रोसॉफ्ट आने वाले विंडोज 10 क्रिएटर अप्डेट्स में से एक अपडेट के माध्यम से सॉफ्टवेर पैच को लिमिटिड कनेक्शन, या "मीट्रिक कनेक्शन" के रूप में मजबूर कर रहा है जैसे ही विंडोज उन्हें कॉल करता है,सेल नेटवर्क के कनेक्शन प्रतिबन्धित हो जाएंगे। 

सुपरसाइट विंडोज के अनुसार, यह अपडेट मीटर्ड कनेक्शन्स पर स्वत् ही डाउनलोड या इनस्टॉल हो जाएगा, जबकि पहले ऐसा नहीं था,माइक्रोसॉफ्ट के प्रवक्ता के मुताबिक, यह केवल "critical fixes" पर लागू होता है, बड़े अप्डेट्स पर नहीं।

दूसरे शब्दों में, आपको वैकल्पिक चुनावों के बजाय सबसे महत्वपूर्ण बग फिक्स और सुरक्षा पैच प्राप्त होना चाहिए, लेकिन अभी तक माइक्रोसॉफ्ट ने इस बात के बारे में अधिक विशिष्ट टिप्पणी नहीं की है कि कितनी बड़ी और छोटी डाउनलोडिंग प्रक्रिया इसके अंतर्गत आएगी।

कौनसे अपडेट इस के अंतर्गत आएंगे

पहले कुछ उपयोगकर्ताओं ने विंडोज अपडेट डाउनलोड और इंस्टॉल किए जाने पर अधिक नियंत्रण पाने के लिए कुछ यूज़र्स ने मीटर्ड कनेक्शन को स्विच कर लिया था, लेकिन ऐसा लगता है कि यह विकल्प बहुत अधिक समय तक उपलब्ध नहीं होगा।

जो लोग मीट्रिक कनेक्शन पर हैं, वे डेटा सीमा या लागत के मामले में समस्या पैदा कर सकतें है, लेकिन संभवतः माइक्रोसॉफ्ट को लगता है कि यह उपयोगकर्ताओं को यह सुनिश्चित करने में मदद करेगा कि उनका विंडोज 10 सही तरह से पैच्ड है और स्मूथली रन कर रहा है,इसके लिए यूजर इस असुरक्षा का सामना कर सकतें है।

हमें क्रिएटिव अपडेट को 11 अप्रैल को शुरू किया जाने की उम्मीद है, इसलिए हमारे पास माइक्रोसॉफ्ट से उसके पहले के परिवर्तन पर अधिक जानकारी होनी चाहिए।यह महत्वपूर्ण अपडेट गेमर्स और क्रिएटिव टाइप्स के लिए भी बहुत से फीचर उपलब्ध करवाएगा। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.