नए कंप्यूटर्स में विंडोज 7 और 8.1 का अब से नहीं होगा इस्तेमाल

Samachar Jagat | Saturday, 18 Mar 2017 11:32:06 AM
 Windows 7 and 8.1 updates coming to an end for new computers

माइक्रोसॉफ्ट ने चेतावनी दी है कि नवीनतम इंटेल और AMD चिप्स पर रन करने वाले नए कंप्यूटर केवल विंडोज 10 को ही रन करेंगे। अब, ऐसा लगता है कि ट्रांजीशन का अंतिम क्षण गया है।

अपेक्षित विंडोज10 क्रिएटर्स अपडेट से पहले, इंटेल 7 वीं पीढ़ी वाले Kaby Lake चिप्स और AMD Ryzen  चिप्स के साथ नए सिस्टम के यूज़र्स की रिपोर्ट है कि अब वह अपने सिस्टम पर विंडोज 7 या 8.1से सम्बन्धित कोई भी अपडेट प्राप्त नहीं कर पा रहे हैं। माइक्रोसॉफ्ट के सपोर्ट पेज के अनुसार नया हार्डवेयर विंडोज 10 के लिए ही उपलब्ध होगा।नए हार्डवेयर में इंटेल 7th जनरेशन चिप्स,AMD Ryzen और Qualcomm के 8996 सीरीज की चिप्स का इस्तेमाल किया जाएगा।

जो सिस्टम पुराने हार्डवेयर के साथ है वो भी भी अप्डेट्स को रिसीव कर पा रहें है, पुरानी जनरेशन के CPU's(इंटेल sixth जनरेशन skylake भी इसमें शामिल है)  विंडोज 7, विंडोज 8.1 को क्रमशः 14 जनवरी,2020 और 10 जनवरी,2023 तक सपोर्ट करेंगे।

माइक्रोसॉफ्ट ने तुरंत कमेंट को अभी रेस्पॉन्ड नहीं किया है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.