विंडोज 10 फाइल एक्स्प्लोरर में ला रहा है ads,इस तरह करें इन ads को ऑफ

Samachar Jagat | Friday, 10 Mar 2017 04:39:55 PM
Windows 10 is bringing shitty ads to File Explorer, here’s how to turn them off

इस पॉइंट पर यह कहना सुरक्षित है कि विंडोज 10 की अधिकांश प्रतियां कानूनी हैं, जिसका मतलब यह है कि माइक्रोसॉफ्ट ने इससे पहले ही बहुत सा पैसा कमा लिया है,और  ऐसा लगता है कि कंपनी और अधिक से अधिक पैसा कमाना चाहती है,इसलिए ये अपने एक्सप्लोरर टूल में विज्ञापनों को एड करना चाहता है।

 folks at Thurrott के अनुसार ये ads उनके आने वाले क्रिएटर्स अपडेट को आसान बनाने का एक तरीका है,और कुछ लोग वर्तमान में बीटा में परीक्षण कर रहे हैं।ये वही नोटिफिकेशन है जो इनकी एनिवर्सरी पर रिलीज़ हुए अपडेट में भी दिखाए गए थे,लेकिन किसी ने इनके बारे में नहीं पूछा।  

ये स्माल पॉपअप्स होतें है लेकिन इनकी शुरआत कैसे हुई?माइक्रोसॉफ्ट के कई अन्य प्रोडक्ट्स है जिनका वे प्रचार करना चाहती है  Office 365 subscriptions और Skype credits इसमें  शामिल है।और कौन जानता है कि क्या कंपनी अंततः अन्य व्यवसायों से विज्ञापनों का विस्तार करना चाहती है। 

लेकिन आप इन ads को कुछ  सरल स्टेप्स से ऑफ भी कर सकतें है।  

Launch File Explorer और उसके बाद  click View > Options > Change folder and search options.

फोल्डर के अंदर वाले ऑप्शन्स में pops up को dialog कीजिये और view tab को सेलेक्ट कीजिये। 

उसके बाद Advanced Settings box, में स्क्रोल कीजिये और “Show sync provider notifications”  option label को अनचेक कर दीजिये और ok को प्रेस कीजिये। 

इस समस्या को आपको सॉर्ट करना चाहिए, भले ही आपने अभी तक आपके विंडोज 10 की कॉपी पर विज्ञापन नहीं देखें हो।2015 में भी माइक्रोसॉफ्ट ने अपने अपने स्टोर के स्टार्ट मेनू में पहले भी ऍप्स को रिकमेंड करना शुरू कर दिया था। तो आप यह मत सोचिये कि आप अपने os के साथ इन एड्स को शो होने से बच गये है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.